Connect with us

Education

Fact Check: क्या सीईटी परीक्षा होने वाली है कैंसिल?, फैक्ट चेक से सच्चाई आई सामने

Fact Check: फेक खबरें सोशल मीडिया पर अक्सर तैरती हुई दिखाई दे जाती हैं, जिससे कई बार भारी नुकसान भी उठाने पड़ जाते हैं। इस समय ऐसा ही एक फेक नोटिस वायरल हो रहा है, जिसमें नवंबर की 5 और 6 तारीख को आयोजित होने वाली सीईटी की परीक्षा के कैंसिल होने का दावा किया जा रहा है।

Published

on

नई दिल्ली। तकनीकि के विकास ने मनुष्य के जीवन को जितना आसान बनाया है, उससे कहीं ज्यादा मुश्किलें पैदा की हैं। ऐसे ही विकास का एक परिणाम है है सोशल मीडिया। इस पर जहां एक ओर अपनी बात को एक कोने से दूसरे कोने तक पहुंचाना आसान हुआ है, वहीं दूसरी ओर फेक खबरों की तादात बढ़ गई है। फेक खबरें सोशल मीडिया पर अक्सर तैरती हुई दिखाई दे जाती हैं, जिससे कई बार भारी नुकसान भी उठाने पड़ जाते हैं। इस समय ऐसा ही एक फेक नोटिस वायरल हो रहा है, जिसमें नवंबर की 5 और 6 तारीख को आयोजित होने वाली सीईटी की परीक्षा के कैंसिल होने का दावा किया जा रहा है। इस फर्जी नोटिस का पर्दाफाश हरियाणा फैक्ट चेक ने किया। फैक्ट चेक ने अपने ट्विटर हैंडल से इस नोटिस को शेयर करते हुए लिखा कि ‘सोशल मीडिया पर सीईटी परीक्षा कैंसल होने का एक फर्जी नोटिस घूम रहा है। अभ्यर्थी इस नोटिस के बहकावे में ना आएं, यह पूरी तरह फेक है। स्पष्ट किया जाता है कि कॉमन पात्रता परीक्षा 5 और 6 नवंबर, 2022 को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी।‘

गौरतलब है कि अगस्त महीने की 9 तारीख को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट की परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया था। परीक्षा की तारीखों की घोषणा करते हुए सीएम खट्टर ने अपने ट्विटर पर लिखा था कि सीईटी की परीक्षा 5,6 और 7 नवंबर को आयोजित होंगी। परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को दिया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement