DU Faculty Recruitment 2020 : इस कॉलेज में 85 असिस्टेंट प्रोफेसर पदों की निकली भर्ती, जानें डिटेल

DU Faculty Recruitment 2020 : दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) में फैकल्टी पदों के लिए भर्ती (Recruitment for Faculty Posts) निकली है। स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज (Swami Shraddhanand College) में 85 असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

Avatar Written by: September 22, 2020 3:41 pm
delhi-university

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) में फैकल्टी पदों के लिए भर्ती (Recruitment for Faculty Posts) निकली है। स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज (Swami Shraddhanand College) में 85 असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय के रिक्रूटमेंट पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन (Apply Online) कर सकते हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय का रिक्रूटमेंट पोर्टल colrec.du.ac.in है।

swami shradhanand college

स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के इन पदों के लिए आवेदन 27 सितंबर 2020 तक जा सकते हैं। विभिन्न विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय के रिक्रूटमेंट पोर्टल, colrec.du.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ पोस्टग्रेजुएट होना चाहिए और यूजीसी द्वारा आयोजित नेट परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को नेट की अनिवार्यता से छूट के लिए निर्धारित नियमों के अनुसार संबंधित विषय में पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी की जानी है। उम्मीदवार डीयू के कॉलेज रिक्रूटमेंट पोर्टल या उपर दिये गये डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन में किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या के लिए उम्मीदवार कॉलेज के ईमेल आईडी [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

वहीं, आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये का आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों (डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग) से किया जा सकता है। हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को कोई भी आवेदन शुल्क जमा नहीं करना है।