यूपी बोर्ड इस दिन से आयोजित करेगा कंपार्टमेंट परीक्षा, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

यूपी बोर्ड (UP Board) 10वीं और 11वीं कक्षा की कम्पार्टमेंट परीक्षाएं (UP Board Compartment Exam 2020) जल्द आयोजित करेगा। इन परीक्षाओं की तारीख सामने आ गई है।

Avatar Written by: September 17, 2020 2:53 pm
up board

नई दिल्ली। यूपी बोर्ड (UP Board) 10वीं और 11वीं कक्षा की कम्पार्टमेंट परीक्षाएं (UP Board Compartment Exam 2020) 3 अक्टूबर को आयोजित करेगा। खबरों के अनुसार यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने बताया कि राज्य भर में 15,839 हाईस्कूल और 17,505 इंटरमीडिएट के छात्रों सहित 33,344 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

UP Board

बोर्ड ने 5 अगस्त से 20 अगस्त के बीच इन परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए थे। बोर्ड के अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि परीक्षा राज्य भर में फैले लगभग 163 केंद्रों पर आयोजित की जाती है, जिसमें हाई स्कूल के छात्रों के लिए 82 केंद्र, इंटरमीडिएट के छात्रों के लिए 81 केंद्र शामिल हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सभी परीक्षा केंद्रों पर अतिरिक्त सावधानी बरती जाएगी।

दो परीक्षार्थियों के बीच कम से कम छह फीट की दूरी होगी। बुखार, सूखी खांसी, आदि के लक्षणों को प्रदर्शित करने के लिए अलग-अलग कमरों में बैठने के लिए बनाया जाएगा। अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों को सभी केंद्रों पर स्कूलों के जिला निरीक्षकों (DIOS) द्वारा लागू किया जाएगा। परीक्षा से एक दिन पहले प्रत्येक केंद्र पर उचित स्वच्छताकरण किया जाएगा। हर परीक्षार्थी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा।