Delhi: दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटों में हुई 118 लोगों के मौत, 6608 नए मामले आए सामने

Delhi: दिल्ली में कोरोना (Corona Delhi) के मामले बढ़ते जा रहे है। लोगों की लापरवाही के चलते कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। इस महामारी को रोकने के लिए दिल्ली सरकार (Delhi Goverment) की हर कोशिश नाकाम हो रही है।

Avatar Written by: November 21, 2020 8:30 am
delhi corona

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना (Corona Delhi) के मामले बढ़ते जा रहे है। लोगों की लापरवाही के चलते कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। इस महामारी को रोकने के लिए दिल्ली सरकार (Delhi Goverment) की हर कोशिश नाकाम हो रही है। आलम ये है कि अब इसका असर एनसीआर (NCR) के इलाकों पर भी पड़ रहा है, जिसके लिए दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर रैंडम टेस्ट हो रहे हैं। हर दिन बढ़ते आंकड़े डरा रहे है।

delhi corona

पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 6608 नए मामले सामने आए है। जिससे संक्रमितों का आंकड़ा 5.17 लाख के पार पहुंच गया है। वहीं 118 लोगों की मौत के साथ मरने वालों का कुल आंकड़ा 8 हजार के पार हो गया है।

Delhi Police Without wearing mask challan

एनसीआर में भी बढ़ा कोरोना खतरा

दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर में भी कोरोना का संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। इसको देखते हुए यूपी में योगी सरकार अलर्ट मोड पर है। उन्होंने प्रदेश में सतर्कता बढ़ाते हुए सभी कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

Delhi Police Without wearing mask challan

आज से कटेगा 2 हजार का चलान

दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम कसने के लिए एक बड़ फैसला लिया है। जिसके तहत अब सार्वजनिक जगहों पर मास्क ना लगाने पर 2000 का चालान काटा जाएगा। पहले चालान 500 रुपये का था। लेकिन लोगों की लापरवाही को देखते हुए सरकार ने चालान बढ़ा दिया है। वहीं उपराज्यपाल ने कोविड-19 महामारी प्रबंधन नियंत्रण 2020 के नियमों में बदलाव को मंजूरी दे दी है। जिसके बाद अब नियम तोड़ने पर आज यानी शनिवार से 2 हजार रुपये का चालान कटेगा। इतना ही नहीं सार्वजनिक जगहों पर पान और गुटखा आदि खाने पर भी 2000 रुपये का दंड़ भरना होगा।