दिल्ली हिंसा : AAP ने की एसआईटी जांच की मांग

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सोमवार को दिल्ली में दंगों के दौरान हुई हिंसा की एसआईटी जांच की मांग की है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हिंसा में 40 से अधिक लोग मारे गए हैं, जबकि 200 लोग घायल हो गए हैं।

Avatar Written by: March 2, 2020 1:12 pm

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सोमवार को दिल्ली में दंगों के दौरान हुई हिंसा की एसआईटी जांच की मांग की है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हिंसा में 40 से अधिक लोग मारे गए हैं, जबकि 200 लोग घायल हो गए हैं। उन्होंने भड़काऊ भाषण देने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं का नार्को टेस्ट कराने की भी मांग की है।

sanjay singh

आप सांसद ने कहा, “सामने आ रहे वीडियो को देखकर यह प्रतीत होता है कि पुलिस इस अपराध में सहभागी है। ऐसे में मामले की जांच कौन करेगा? दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश की निगरानी में विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा उच्च स्तरीय जांच की मांग करता हूं।”

संजय सिंह ने दिल्ली भाजपा नेताओं पर हिंसा में शामिल होने का आरोप लगाया। संजय सिंह ने आगे कहा, “दिल्ली में हुई हिंसा भाजपा की सोची समझी साजिश का नतीजा है। इसमें शामिल भाजपा नेताओं को नार्को टेस्ट होना चाहिए।”

संजय सिंह दिल्ली में संसद के दूसरे चरण की शुरुआत से पहले पत्रकारों से बात कर रहे थे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost