Connect with us

देश

Praise For Jinnah: मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा का विवादित बयान, जिन्ना की तारीफ में बोले…

इससे पहले यूपी विधानसभा चुनाव के वक्त सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का भी जिन्ना प्रेम जागा था। हरदोई में जनसभा के दौरान अखिलेश यादव ने कहा था कि महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल और जिन्ना एक ही जगह से पढ़ कर बैरिस्टर बने थे और उन्होंने आजादी दिलाई।

Published

on

sajjan singh verma

मंदसौर। मध्यप्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सत्तारूढ़ बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के नेता सक्रिय हो गए हैं। इसी सक्रियता की कड़ी में शुक्रवार को मंदसौर में कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ धरना दिया। इस धरने में पार्टी के नेता और राज्य के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने विवादित बयान देते हुए पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को जिन्ना साहब कह दिया। सज्जन सिंह ने कहा कि देश को आजाद कराने की जंग में महात्मा गांधी, नेहरू और लाल बहादुर शास्त्री के साथ जिन्ना साहब भी थे। बाद में मीडिया ने जब उनसे इस बारे में सवाल किया, तो सज्जन सिंह बोले कि इतिहास में लिखा है कि आजादी की लड़ाई में हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई सभी शामिल थे।

sajjan singh verma 1

बता दें कि इससे पहले यूपी विधानसभा चुनाव के वक्त सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का भी जिन्ना प्रेम जागा था। हरदोई में जनसभा के दौरान अखिलेश यादव ने कहा था कि महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल और जिन्ना एक ही जगह से पढ़ कर बैरिस्टर बने थे और उन्होंने आजादी दिलाई। उन्हें हर तरह का संघर्ष करना पड़ा, लेकिन ये सभी पीछे नहीं हटे। इस बयान पर अखिलेश को बीजेपी के अलावा कई और दलों ने घेर लिया था और उनकी जमकर निंदा की थी। हालांकि, अखिलेश की सपा के साथी सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने इस बयान का समर्थन किया था और कहा था कि जिन्ना उन नेताओं में थे, जिनकी वजह से देश आजाद हुआ।

akhilesh yadav and op rajbhar

खास बात ये है कि मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने तब अखिलेश यादव को फटकार लगाई थी। दिग्विजय ने कहा था कि अखिलेश यादव ने बता दिया है कि उनको इतिहास की जानकारी नहीं है। दिग्विजय ने कहा था कि जिन्ना आजादी के पहले के भारत के सेकुलर नहीं, कम्युनल नेता थे। भारत के बंटवारे के लिए जिन्ना ही जिम्मेदार हैं। अब कांग्रेस के नेता सज्जन सिंह वर्मा के जिन्ना प्रेम पर दिग्विजय का कोई बयान नहीं आया है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement