Connect with us

देश

Delhi: अपने वादे से मुकरती नजर आई केजरीवाल सरकार, अब 1 अक्टूबर से सभी दिल्लीवालों को नहीं मिलेगी फ्री बिजली

Delhi: दरअसल एक वीडियो जारी कर अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों के लिए मैसेज दिया है जिसमें उन्होंने ऐलान किया है कि दिल्ली में जिस घर को भी सब्सिडी चाहिए पहले उन्हें फॉर्म भरकर अप्लाई करना होगा।

Published

on

नई दिल्ली। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में अपनी सरकार बनते ही पहले दिल्लीवासियों को 200 यूनिट तक फ्री बिजली देने का ऐलान किया था और उस वादे को पूरा भी किया था लेकिन अब लगता है कि सरकार अपने कहे वादे से मुकरती दिख रही हैं। अब सरकार का कहना है कि पहले फॉर्म भरकर दो, उसके बाद ही फ्री बिजली की सुविधा मिलेगी। बता दें कि केजरीवाल सरकार ने सब्सिडी यूनिट बढ़ाने के वादा करते हुए कहा था अब  दिल्ली के हर घर को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाएगी। इस स्कीम को लागू भी किया गया लेकिन अब लगता है कि सरकार का मन बदल गया है।

वीडियो जारी कर किया ऐलान

दरअसल एक वीडियो जारी कर अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों के लिए मैसेज दिया है जिसमें उन्होंने ऐलान किया है कि दिल्ली में जिस घर को भी सब्सिडी चाहिए पहले उन्हें फॉर्म भरकर अप्लाई करना होगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली वालों का कहना है कि जो लोग बिल भरने में सक्षम है उन्हें सब्सिडी क्यों दी जा रही है…सभी पर जबरदस्ती सब्सिडी थोपी जा रही है और गलत है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम उन्हीं लोगों को सब्सिडी देंगे जो अप्लाई करेंगे। 1 अक्टूबर से उन्हीं लोगों को सब्सिडी मिलेगी जो अप्लाई करेंगे। सीएम केजरीवाल ने इसके लिए एक नंबर भी जारी किया है और अप्लाई  करने के तरीके भी बताए हैं।


1 अक्टूबर से लागू होगा नियम

बता दें कि बिजली बिल के साथ एक फॉर्म आएगा। फॉर्म भरकर बिजली दफ़्तर में जमा करवा सकते हैं या फिर 7011311111 पर मिस कॉल देकर आपके वाट्सएप पर एक फॉर्म आएगा, उसे भर दें। 3 दिन के अंदर रजिस्ट्रेशन हो जाएगा और आपकी फ्री बिजली जारी रहेगी। इसके अलावा आपको पुराने महीने का बिल भी भरना होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement