अमित शाह ने गुपकार गठबंधन को ‘गैंग’ बता सोनिया-राहुल से पूछा ये ‘तीखा’ सवाल

Amit Shah : जम्मू-कश्मीर(Jammu Kashmir) में डिस्ट्रिक्ट डेवल्पमेंट काउंसिल के चुनाव में कांग्रेस(Congress) पार्टी ने गुपकार गठबंधन के साथ मिलकर लड़ने का फैसला किया है। इसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी(BJP) ने कांग्रेस सहित राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर निशाना साधा है।

Avatar Written by: November 17, 2020 1:34 pm
Amit Shah gupkar

नई दिल्ली। हाल ही में जम्‍मू और कश्‍मीर में बने नए राजनीतिक मोर्चे पर प्रहार करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस से सवाल करते हुए सोनिया गांधी और राहुल गांधी से उनका स्टैंड क्लीयर करने को कहा है। मंगलवार को अमित शाह ने गुपकार गठबंधन को ‘गुपकार गैंग’ करार देते हुए अपने ट्वीट में कहा कि, ये लोग विदेशी ताकतों का जम्‍मू और कश्‍मीर में दखल चाहते हैं। इसके अलावा अमित शाह ने कांग्रेस के गुपकार गठबंधन को समर्थन पर पूछा कि, “गुपकार गैंग भारत के तिरंगे का अपमान करता है। क्‍या सोनिया जी और राहुल गुपकार गैंग के ऐसे कदमों का समर्थन करते हैं? उन्‍हें देश की जनता के सामने अपना स्‍टैंड साफ करना चाहिए।”

Amit Shah Tweet on gupkar gang

अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, “गुपकार गैंग ग्लोबल हो रहा है! वे चाहते हैं कि विदेशी ताकतें जम्मू-कश्मीर में हस्तक्षेप करें। क्या सोनिया जी और राहुल जी इस तरह के कदमों का समर्थन करते हैं? उन्हें अपना रुख साफ करना चाहिए।”

Amit Shah

अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कई ट्वीट किए हैं। अपने अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि ‘कांग्रेस और गुपकार गैंग जम्मू-कश्‍मीर को वापस आतंक के युग में ले जाना चाहते हैं। वे महिलाओं, दलितों और आदिवासियों के अधिकार छीन लेना चाहते हैं, जो हमने अनुच्‍छेद 370 हटाकर दिए हैं। यही वजह है कि देश की जनता उन्‍हें हर जगह रिजेक्‍ट कर रही है।’

sonia rahul

वहीं भाजपा नेता संजय जायसवाल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि, “कांग्रेस का गुपकार संगठन में शामिल होना ये बताता है कि कांग्रेस किस तरह की राजनीति कर रही, जहां कहा जा रहा कि भारत के झंडे का सम्मान नहीं करेंगे, जहां 370 हटाने की बात हो रही ऐसे लोगों के साथ कांग्रेस का गठबंधन बताता है कि कांग्रेस की राजनीति देश के विरोध हो गई है।”

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में डिस्ट्रिक्ट डेवल्पमेंट काउंसिल के चुनाव में गुपकार गठबंधन के साथ मिलकर कांग्रेस पार्टी ने लड़ने का फैसला किया है। इसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस सहित राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर निशाना साधा है। 16 नवंबर को भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस पार्टी जम्मू कश्मीर में गुपकार गठबंधन के साथ मिलकर अनुच्छेद 370 की वापसी करना चाहती है। कांग्रेस पार्टी जिस गुपकार संगठन में शामिल हुई है उसमें महबूबा मुफ्ती की पीडीपी और फारूख अब्दुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस भी शामिल हैं और कुल 10 दल इस गठबंधन में है और सभी ने मिलकर जम्मू-कश्मीर में डिस्ट्रिक्ट डेवल्पमेंट काउंसिल के चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

वहीं संबित पात्रा ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि, क्या सोनिया गांधी और राहुल गांधी कांग्रेस के गठबंधन के अपने सहयोगी दल नेशनल कानफ्रेंस तथा पीडीपी के नेताओं की तरफ से हाल में दिए बयानों का समर्थन करते हैं?

Sambit PatraPC

संबित पात्रा ने कहा कि “कांग्रेस पार्टी के जम्मू कश्मीर के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि गुपकार अलायंस के 10 दलों में कांग्रेस पार्टी भी शामिल हैं और कांग्रेस पार्टी का एक ही एजेंडा है अनुच्छेद 370 को वापस लाना।”