भूमिपूजन के समय इस वजह से हरे रंग की पोशाक में होंगे रामलला

अयोध्या के प्रमुख मार्ग पर भवनों को रंगा जाने लगा है। भक्ति संगीत और रामधुन गुंजायमान होने लगी है। शासन प्रशासन की तैयारियां इस तरह की है कि पीएम नरेंद्र मोदी नगर में प्रवेश करें तो उन्हें पीले कलर में सभी भवन नजर आए। 

Avatar Written by: July 29, 2020 4:35 pm

नई दिल्ली। भूमि पूजन के समय रामलला हरे रंग की पोशाक में होंगे भूमि पूजन की तैयारियां तेजी से आगे बढ़ रही हैं इस दौरान कर्मकांड और पूजन कर्म का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाएगा काशी और अयोध्या से आचार्यों का समूह पूजन कार्य संपादित कर आएगा।

ramlala

भगवान राम, उनके भाई-लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न 5 अगस्त को राम मंदिर के ‘भूमिपूजन’ के अवसर पर रत्नजड़ित पोशाक पहनेंगे। इन पोशाकों पर नौ तरह के रत्न लगाए गए हैं। भगवान राम हरे रंग की पोशाक पहनेंगे। भूमि पूजन बुधवार को होना है और इस दिन का रंग हरा होता है।

मंदिर निर्माण के दौरान राम नगरी को सजाया और संवारा जा रहा है। अयोध्या के प्रमुख मार्ग पर भवनों को रंगा जाने लगा है। भक्ति संगीत और रामधुन गुंजायमान होने लगी है। शासन प्रशासन की तैयारियां इस तरह की है कि पीएम नरेंद्र मोदी नगर में प्रवेश करें तो उन्हें पीले कलर में सभी भवन नजर आए।

Ram temple

मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या में भविष्य के विकास की नई-नई तस्वीर दिख रही है। प्रयागराज की एक प्राइवेट कंपनी के माध्यम से 3000 साउंड बॉक्स लगाकर पूरे अयोध्या में राम धुन और भक्ति संगीत बजाए जा रहे हैं।

Ayodhya Ram Mandir

अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल पर मंदिर बनने की तारीख तय होने के साथ ही रेलवे ने भी अपने स्टेशन को भव्य स्वरूप देने का काम तेज कर दिया है। जानकारी के मुताबिक अगले साल तक अयोध्या स्टेशन राम जन्मभूमि की मंदिर की डिजाइन में दिखाई देगा।