Connect with us

देश

Delhi MCD Election Result: Axis My India के Exit Poll के दावे की निकली हवा, क्या गुजरात और हिमाचल में भी होगा फेल?

Delhi MCD Election Result: एक्सिस माय इंडिया के पोल में आम आदमी पार्टी को 149 से 171 सीटें मिलने का अनुमान लगाया था, जबकि भाजपा को 69 से 91 मिलने की बात कही थी। मगर आज नतीजे आने के बाद ये एग्जिट पोल गलत सिद्ध हुआ।

Published

Axis my axis

नई दिल्ली। बुधवार को दिल्ली नगर निगम चुनाव के रिजल्ट सामने आ चुके हैं। कड़े मुकाबले में आम आदमी पार्टी (AAP) ने  भारतीय जनता पार्टी (BJP) को मात दे दी। 15 साल से एमसीडी पर काबिज भाजपा को आप को शिकस्त दे दी है। 250 सीटों वाली एमसीडी में आप को 134 सीटें, भाजपा को 104 सीटें मिली है। वहीं कांग्रेस का प्रदर्शन पिछली बार के मुकाबले खराब रहा। कांग्रेस को महज 09 सीटें मिली है,जबकि अन्य 03 सीटें मिली। वहीं दिल्ली एमसीडी चुनाव के रिजल्ट से पहले कई बड़ी एजेंसियों ने एग्जिट पोल किए थे। जिसमें केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की एकतरफा जीत का दावा किया जा रहा था। एग्जिट पोल में भाजपा को 100 से कम सीटें मिलने की बात कही जा रही थी   लेकिन आज जब एमसीडी चुनाव के नतीजे सामने आए, तो सारें एजेंसियों के एग्जिट पोल हवा निकल गई।

AAP & bjp

बता दें कि एमसीडी चुनाव को लेकर एक्सिस माय इंडिया का पोल गलत साबित हुआ है। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर एक्सिस माय इंडिया की आलोचना भी हो रही है और सोशल मीडिया पर मजाक भी उड़ाया जा रहा है। एक्सिस माय इंडिया के पोल में आम आदमी पार्टी को 149 से 171 सीटें मिलने का अनुमान लगाया था, जबकि भाजपा को 69 से 91 मिलने की बात कही थी। मगर आज नतीजे आने के बाद ये एग्जिट पोल गलत सिद्ध हुआ।

वहीं दिल्ली एमसीडी चुनाव में एक्सिस माय इंडिया का पोल गलब साबित होने के बाद अब गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में सबकी निगाहें टिकी हुई है कि कही दिल्ली की तरह गुजरात और हिमाचल में भी एग्जिट पोल गलत तो नहीं साबित होगा?

वहीं एक्सिस माय इंडिया का एग्जिट पोल गलत साबित होने पर लोग जमकर मजे ले रहे है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement