Bihar Election: कांटे की टक्कर के बीच अमित शाह ने किया नीतीश कुमार को फोन, सुशील मोदी भी पहुंचे मिलने

Bihar Election 2020: वोटों की गिनती को लेकर चुनाव आयोग(Election Commission) ने जानकारी दी कि, बिहार में शाम 5.30 बजे तक 2.7 करोड़ मतों की गिनती कर ली गई। राज्य विधानसभा चुनाव में चार करोड़ से अधिक लोगों ने मतदान किया था।

Avatar Written by: November 10, 2020 8:16 pm
Amit Shah Nitish kumar

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना के बीच NDA और महागठबंधन के बीच कांटे का मुकाबला जारी है। इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फोन कर उनसे बात की। सूत्रों के मुताबिक, एनडीए के पक्ष में रुझान आने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह (Amit Shah) ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kuma) से फोन पर बात की। गौरतलब है कि नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड, एनडीए गठबंधन में शामिल है। वहीं इस चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन देखा जाए, तो पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार पार्टी का प्रदर्शन सबसे बेहतर है। भाजपा इस चुनाव में अबतक सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। जीत की तरफ बढ़ रहे NDA को थोड़ा सा इंतजार करना पड़ सकता है। बता दें कि इन सबके बीच बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को रुझानों में बहुमत हासिल के बाद CM नीतीश कुमार से मिलने के लिए सुशील मोदी उनके आवास पहुंचे। उनके साथ मे भूपेन्द्र यादव भी मौजूद रहे।

amit shah nitish kumar

माना जा रहा है कि इस मुलाकात बिहार में बन समीकरण को लेकर चर्चा की गई। वहीं इस चुनाव में बड़े चेहरों की हालत की बात करें तो, परसा विधानसभा क्षेत्र से राजद के छोटे लाल राय ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद के समधी और जदयू उम्मीदवार चंद्रिका राय को 17293 मतों से पराजित किया है।

वोटों की गिनती को लेकर चुनाव आयोग ने जानकारी दी कि, बिहार में शाम 5.30 बजे तक 2.7 करोड़ मतों की गिनती कर ली गई। राज्य विधानसभा चुनाव में चार करोड़ से अधिक लोगों ने मतदान किया था। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना सुबह से जारी है।