Connect with us

देश

लॉकडाउन : आज से केंद्रीय मंत्री संभालेंगे मोर्चा, PMO के आदेश पर दफ्तर में शुरू करेंगे काम

मुमकिन है कि अगर लॉकडाउन फिर से आगे बढ़ता है तो इस बार किसानों को कुछ राहत मिल सकती है। क्योंकि सोमवार को वैसाखी है और इसी के साथ देश में खेती का सीज़न शुरू हो जाएगा।

Published

नई दिल्ली। कोरोना के चलते देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है, जोकि 14 अप्रैल को खत्म होने जा रहा है, हालांकि आगे लॉकडाउन आगे बढ़ेगा या नहीं, इसको लेकर केंद्र सरकार की तरफ से कोई घोषणा नहीं हुई है। फिलहाल माना जा रहा है कि 2 हफ्ते के लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है।

Corona Doctors

इन सबके बीच प्रधानमंत्री कार्यालय के आदेश पर आज से केंद्रीय मंत्री दफ्तर में अपना काम संभालेंगे। आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री और कुछ वरिष्ठ अधिकारी सोमवार से अपना कामकाज दफ्तर से ही शुरू करेंगे इस दौरान वे सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करेंगे। सूत्रों की मानें, तो प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से सभी मंत्रियों को आदेश दिया गया है कि सोमवार से सभी ऑफिस से ही काम करें। यानी अबतक जो मंत्री वर्क फ्रॉम होम कर रहे थे, उन्हें भी दफ्तर आना होगा।

PM Modi Meeting

इसके अलावा ज्वाइंट सेक्रेटरी से ऊपर की रैंक के सभी अधिकारियों को दफ्तर में उपस्थित रहना होगा। जबकि उससे निचले लेवल के कर्मचारियों को रोटेशन के आधार पर ऑफिस बुलाया जाएगा, लेकिन इस वक्त भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा।

अब जब 21 दिनों का लॉकडाउन खत्म हो रहा है और अधिकतर राज्यों ने इसे बढ़ाने की मांग की है। तो ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि लॉकडाउन-पार्ट 2 में कई तरह के बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जिसमें किसानों, इंडस्ट्री के लिए कुछ राहत भी हो सकती है, यही कारण है कि राज्य सरकारों से खेती के क्षेत्र में कुछ ढिलाई देने की इजाजत दी गई।

FARMER

मुमकिन है कि अगर लॉकडाउन फिर से आगे बढ़ता है तो इस बार किसानों को कुछ राहत मिल सकती है। क्योंकि सोमवार को वैसाखी है और इसी के साथ देश में खेती का सीज़न शुरू हो जाएगा। ऐसे में सरकार इसको ध्यान में रखते हुए कुछ स्पेशल ट्रेन, बस सर्विस की सुविधा को शुरू कर सकती है। ताकि, फसल कटाई की सुविधा को शुरू किया जा सके और किसानों को भारी नुकसान ना उठाना पड़े हालांकि, पैसेंजर ट्रेन-यात्री विमान आदि पर लगी रोक जारी रह सकती है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement