Connect with us

देश

Gujarat: सीएम विजय रूपाणी ने गुजरात दीपोत्सव संस्करण विक्रम संवत 2076 किया लॉन्च

Gujarat: मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने विक्रम संवत 2076 का गुजरात दीपोत्सव संस्करण (Gujarat Deepotsav Editions) का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि दीपोत्सव की शुभकामनाएं कोरोना महामारी के समय में ज्ञान की रोशनी को और अधिक रोशन करेंगी।

Published

on

GUJARAT DIPOTSAVI ANK VIMOCHAN

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने विक्रम संवत 2076 का गुजरात दीपोत्सव संस्करण का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि दीपोत्सव की शुभकामनाएं कोरोना महामारी के समय में ज्ञान की रोशनी को और अधिक रोशन करेंगी। हम सभी को नए साल में नए जोश के साथ आगे बढ़ना होगा। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी, मास्क और स्वच्छता के साथ हम कोरोना को हरा देंगे।

उन्होंने गुजरात के प्रख्यात साहित्यकारों की साहित्यिक कृतियों को संकलित करके दीपोत्सव के संस्करण को प्रस्तुत करने के लिए सूचना विभाग की मेहनती टीम को हार्दिक बधाई दी।

CM VIJAY RUPANI GUJRAT

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सचिव एवं सूचना और प्रसारण विभाग के सचिव अश्विनी कुमार ने कहा कि, हर साल की विशिष्ट परंपरा के अनुसार, गुजरात के साहित्य, कला, इतिहास और सांस्कृतिक विरासत को गुजरात दीपोत्सव संस्करण के माध्यम से प्रस्तुत किया जाता है।

CM VIJAY RUPANI GUJRAT

दीपोत्सव के संस्करण में गुनवंतभाई शाह, विष्णु पंड्या, जोरावरसिंह जादव, मोहम्मद मांकड़, रघुवीरभाई चौधरी, माधव रामानुज, कुमारस देसाई, राजेन्द्र शुक्ल आदि जैसे प्रख्यात लेखकों द्वारा लिखे गए साहित्यिक लेख और रचनाएं प्रस्तुत हैं। इसके अलावा 30 अध्ययन लेख, 35 उपन्यास, 8 नाटक और 108 कविताएं इस संस्करण में शामिल किए गए हैं।

Advertisement
Advertisement
देश57 mins ago

Delhi News : DCW में नियुक्तियों में भ्रष्टाचार के मामले में स्वाति मालीवाल की बढ़ी मुश्किलें, तीन लोग और शामिल

gujarat assembly election 123
देश2 hours ago

Gujarat Election Final Result : गुजरात चुनाव में कौन किस सीट से जीता, कौन हारा, यहां देखें पूरी लिस्ट

देश3 hours ago

Gujarat Elections Result : ‘चुनाव हारने वाले हार पचा नहीं पाएंगे, जुल्म बढ़ेंगे पर हमें तैयार रहना होगा’ गुजरात जीत के बाद संबोधन में बोले पीएम मोदी

देश5 hours ago

Rampur Bypoll Results: आजम के गढ़ में पहली बार किसी हिंदू प्रत्याशी ने अपने प्रतिद्वंदी को दी मात, हार से बौखलाए आसीम राजा ने कह दी ऐसी बात

देश5 hours ago

Gujarat Elections Result : एंटी इनकमबेंसी से जूझती भाजपा ने बीते 5 साल में कैसे बदल डाली गुजरात में अपनी किस्मत? यहां देखें

Advertisement