Connect with us

देश

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर CM योगी का बड़ा बयान

कुछ का मानना है कि लॉकडाउन में छूट मिलेगी तो वहीं कुछ लोगों का मानना है कि लॉकडाउन अभी और आगे बढ़ेगा। हालांकि केंद्र सरकार की तरफ से इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

Published

on

नई दिल्ली। 21 दिनों का लॉकडाउन अब अपने आखिरी पड़ाव में है, लोग इसको लेकर कई तरह के कयास लगा रहे हैं। कुछ का मानना है कि लॉकडाउन में छूट मिलेगी तो वहीं कुछ लोगों का मानना है कि लॉकडाउन अभी और आगे बढ़ेगा। हालांकि केंद्र सरकार की तरफ से इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

Lockdown in India

आपको बता दें कि मुमकिन है कि मोदी सरकार राज्यवार हालात देखकर ही लॉकडाउन पर कोई फैसला लेगी। इन सबके बीच में योगी सरकार ने साफ कर दिया है कि लॉकडाउन को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि 11 या 12 अप्रैल के बाद ही हम कुछ निर्णय ले पाएंगे।

yogi

दरअसल 7 अप्रैल को सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में ग्राउंड जीरो पर काम कर रहे पत्रकारों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात की थी, इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले 4-5 दिनों में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ी है। आज प्रदेश में कुल 308 केस हैं और इनमें से 168 केस तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं। भारत सरकार की मदद से प्रदेश में इसे हर स्तर पर रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं।

corona kit

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 130 करोड़ भारतीय पूरी तत्परता के साथ कोरोना वायरस को समाप्त करने में जुटे हुए हैं। इसे हम अब तक के सबसे बड़े अभियान का हिस्सा मान सकते हैं भारत सरकार के साथ संवाद बनाकर ही हम लॉकडाउन को लेकर फैसला लेंगे। बता दें कि मंगलवार तक उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 300 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, सबसे ज्यादा संख्या गौतमबुद्ध नगर में है। यहां कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 61 तक पहुंच गया है। वहीं अगरा में 49, मेरठ-35, गाजियाबाद-23, लखनऊ में 21 मामले सामने आ चुके हैं।

Advertisement
Advertisement
Yogi Adityanath
देश6 hours ago

UP News : गीता से मिलती है निष्काम कर्म की प्रेरणा, गीता प्रेस में आयोजित गीता जयंती समारोह में बोले मुख्यमंत्री योगी

देश6 hours ago

Delhi MCD Election: खत्म हुआ मतदान, अब नतीजों का इंतजार, 1349 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद

खेल6 hours ago

FIFA 2022 : नॉकआउट मुकाबले में जीत के साथ फ्रांस नौवीं बार विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में, एम्बाप्पे और जिरूड ने दिखाया शानदार खेल, पोलैंड हुई बाहर

बिजनेस7 hours ago

Share Market News : अरबपति निवेशक राधाकिशन दमानी ने VST इंडस्ट्रीज से घटाई अपनी हिस्सेदारी, ब्लॉक डील के जरिए बेच डाले पूरे 33 करोड़ रुपये के शेयर

खेल7 hours ago

Ind vs Ben: बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार से टीम इंडिया पर भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर जमकर की खिंचाई

Advertisement