CM Yogi : सीएम योगी ने लखनऊ में कोरोना रोकथाम के लिए नोडल अफसरों को दिए ये निर्देश

CM Yogi : सीएम योगी (CM Yogi) ने लखनऊ (Lucknow) में कोरोना रोकथाम (Corona Prevention) के लिए नोडल अफसरों (Nodal Officers) को निर्देश दिए। उनका कहना है कि वर्तमान में टेस्टिंग (Testing) कार्य काफी अच्छे ढंग से की जा रही है, इस कार्य को आगे भी इसी प्रकार जारी रखा जाए।

Avatar Written by: September 26, 2020 5:18 pm
CM Yogi Adityanath

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान सीएम ने कहा कि कोविड-19 की पॉजिटिविटी दर को चार फीसद से नीचे लाने के लिए पूरी कोशिश की जाए। साथ ही डेथ रेट एक फीसद से नीचे लाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पैमाने के लिहाज से उत्तर प्रदेश की स्थिति बहुत अच्छी है। इसे और बेहतर किए जाने की जरूरत है।

CM Yogi Adityanath

सीएम योगी ने कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में टीम भावना के साथ प्रभावी कार्यवाही किए जाने पर बल दिया। बेहतर समन्वय से इस महामारी के प्रकोप को नियंत्रित किया जा सकता है। उनका कहना है कि वर्तमान में टेस्टिंग कार्य काफी अच्छे ढंग से की जा रही है, इस कार्य को आगे भी इसी प्रकार जारी रखा जाए। साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड अस्पतालों में मैन पावर की कोई कमी न हो।

लखनऊ में जिले के नोडल अधिकारी अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास एवं पंचायती राज,अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य तथा अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा से विचार-विमर्श कर जिले में संक्रमण को नियंत्रित करने का एक अच्छा माॅडल प्रस्तुत करें।

Corona Virus

चिकित्सा शिक्षा मंत्री जनपद लखनऊ सहित समस्त 16 जिलों के नोडल अधिकारियों से संवाद बनाकर उन्हें आवश्यक मार्गदर्शन तथा दिशा-निर्देश प्रदान करें। एमएसपी के तहत धान क्रय की कार्यवाही सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने के लिए सभी प्रबंध समय से सुनिश्चित किए जाएं।

CM Yogi Adityanath

लखनऊ मंडल में कोरोना पर नियंत्रण के लिए सतत जागरूकता की जरूरत बताते हुए उन्होंने कहा कि आरटीपीसीआर और एंटीजन टेस्ट 1:3 के हिसाब से की जाए। हाईरिस्क ग्रुप की टेस्टिंग जरूर हो। सीएम ने शुक्रवार को लखनऊ मंडल (जनपद लखनऊ, सीतापुर, रायबरेली, लखीमपुर खीरी, उन्नाव और हरदोई) के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कोविड नियंत्रण में हरदोई की तारीफ करते हुए उन्नाव में लेवल टू के कोविड हॉस्पिटल सरस्वती मेडिकल कॉलेज में वर्तमान में उपलब्ध 100 बेड को बढ़ाये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को 16 जनपदों के लिए नए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost