Connect with us

देश

UP: सत्ता में लौटते ही सीएम योगी का जनता को तोहफा, गोरखपुर से वाराणसी के लिए हवाई सेवा शुरु

UP: गोरखपुर से वाराणसी के लिए इस नई उड़ान सेवा शुरू होने के बाद से गोरखपुर से जुड़े गंतव्य स्थानों की संख्या आठ और कुल विमानों की संख्या 12 हो जाएगी। राज्य सरकार केंद्र के सहयोग से प्रदेश में नागरिक उड्डयन सुविधाओं के विस्तार के लिए लगातार हरसंभव प्रयास कर रही है।

Published

on

नई दिल्ली।  उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanth) ने आज रविवार यानी 27 मार्च को गोरखपुर (Gorakhpur) से वाराणसी (Varanasi) के लिए एक नई उड़ान सेवा की शुरुआत के कार्यक्रम का उद्घाटन किया। वर्चुअली आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे। ‘उड़ान योजना’ के तहत शुरु की गई इस सेवा से यात्रियों को काफी सहूलियत मिल सकेगी। गौरतलब है कि गोरखपुर से वाराणसी के लिए इस नई उड़ान सेवा शुरू होने के बाद से गोरखपुर से जुड़े गंतव्य स्थानों की संख्या आठ और कुल विमानों की संख्या 12 हो जाएगी। राज्य सरकार केंद्र के सहयोग से प्रदेश में नागरिक उड्डयन सुविधाओं के विस्तार के लिए लगातार हरसंभव प्रयास कर रही है। गोरखपुर से वाराणसी की कुल दूरी 219.3 किलोमीटर है। यहां से सड़क के माध्यम से भी NH 24  और 31 के रास्ते वाराणसी तक जाया जा सकता है।

उद्घाटन के इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘मौजूदा समय में राज्य में कुल नौ हवाई अड्डे काम कर रहे हैं। चार साल पहले, राज्य में सिर्फ चार हवाई अड्डे थे, जो केवल 25 गंतव्यों से जुड़े थे। इस नए हवाई अड्डे के बनने से अब राज्य से देश भर के 75 गंतव्यों के लिए उड़ानें उपलब्ध हैं।’ मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पिछले पांच सालों में एयर कनेक्टिविटी काफी बेहतर हुई है। उन्होंने आगे कहा कि ‘दूसरे देशों को जोड़ने का काम भी चल रहा है। राज्य में ढेर सारी संभावनाएं हैं। उत्तर प्रदेश में पर्यटन और रोजगार के कई अवसर पैदा हुए हैं। यहां एयर कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिला है।’

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement