दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस नेताओं पर ही उठाए सवाल, कह डाली ये बड़ी बात

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कुछ कांग्रेसियों की आत्मा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा प्रवेश कर जाने की बात कही है।

Written by: January 9, 2020 9:16 am

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कुछ कांग्रेसियों की आत्मा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा प्रवेश कर जाने की बात कही है। मध्यप्रदेश की राजधानी भेापाल में कांग्रेस के सेवादल के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने पहुंचे सिंह ने बुधवार को प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा, “कांग्रेस ‘सर्वधर्म समभाव’ के विचार को लेकर चलती है, उसे लेकर ही आगे बढ़ना होगा, हमें कांग्रेस के अंदर ऐसे लोगों को खेाजना होगा, जिनकी आत्मा में संघ की विचारधारा प्रवेश कर गई है।”

पूर्व मुख्यमंत्री सिंह के बयान को पिछले दिनों कुछ कांग्रेस नेताओं द्वारा धारा 370 और केंद्र सरकार के अन्य फैसलों का समर्थन करने वालों से जोड़कर देखा जा रहा है। उनमें प्रमुख हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, जिन्होंने धारा 370 को खत्म किए जाने का समर्थन किया था।

Congress Leader Digvijay Singh

सिंधिया ने अपने बयान में कहा था, “जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को लेकर उठाए गए कदम और भारत देश में उनके पूर्ण रूप से एकीकरण का मैं समर्थन करता हूं। संवैधानिक प्रक्रिया का पूर्ण रूप से पालन किया जाता तो बेहतर होता, साथ ही कोई प्रश्न भी खड़े नहीं होते, लेकिन ये फैसला राष्ट्रहित में लिया गया है और मैं इसका समर्थन करता हूं।”