कोरोना वायरस का मिल गया इलाज, इजराइल ने ईजाद किया रामबाण

दुनिया भर में खतरनाक रूप लेते जा रहे कोरोना वायरस का तोड़ मिल गया है। इजरायल ने इस क्षेत्र में बाजी मार ली है। विश्व स्वास्थ्य संगठन नोवल कोरोना वायरस को पहले ही महामारी घोषित कर चुका है।

Avatar Written by: March 12, 2020 7:41 pm

नई दिल्ली। दुनिया भर में खतरनाक रूप लेते जा रहे कोरोना वायरस का तोड़ मिल गया है। इजरायल ने इस क्षेत्र में बाजी मार ली है। विश्व स्वास्थ्य संगठन नोवल कोरोना वायरस को पहले ही महामारी घोषित कर चुका है। इस महामारी से कई लोगों की जान जा चुकी है। कई लोग इस वायरस की चपेट में आकर ज़िंदगी और मौत से जूझ रहे हैं।

Coronavirus

मगर अब एक अच्छी खबर सामने आई है। इजराइल ने कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने का दावा किया है। इजरायल ने इसके रिसर्च में लंबा समय बिताया है। इजरायल के मुताबिक वह जल्द ही इस वैक्सीन (टीके) की खेप सभी संक्रमित देशों को भेजने पर काम करेगा।

chile corona virus

इजराइल के इंस्टीट्यूट फॉर बायोलॉजिकल रिसर्च के वैज्ञानिकों ने इस वैक्सीन का ईजाद किया है। इस इंस्टीट्यूट के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि कोरोना वायरस (COVID-19) के टीके बनाए जा चुके है और उन्हें जल्द ही आधिकारिक मान्यता भी मिल जाएगी।

coronavirus china

इजराइल की सरकार इस रिसर्च में पूरा सहयोग दे रही है। इजरायल के रक्षा मंत्री नेफटाली बेनिट के मुताबिक उनके वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस के ऊपर शोध करके इस वायरस के नेचर को समझा है। वैज्ञानिकों ने साथ ही कोरोना वायरस के जैविक तंत्र के बारे में भी बारीकी से अध्ययन कर इसकी पहचान करने में सफलता हासिल की है।

CoronaVirus

इजराइल के वैज्ञानिकों के मुताबिक कोरोनो वायरस के इस प्रतिरोधक को विकसित करने में वक्त लगा लेकिन इसके इस्तेमाल से सफलता मिलना तय है। इस वैक्सीन को विकसित करने की कोशिश में संस्थान के 50 से अधिक अनुभवी वैज्ञानिक दिन रात लगे हुए थे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost