दिल्ली : गृहमंत्री अमित शाह से मिले अरविंद केजरीवाल, कोरोना को लेकर हुई बातचीत

देश में जारी कोरोना संकट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच कोरोना के मुद्दे पर चर्चा हुई।

Avatar Written by: June 10, 2020 9:44 pm

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना संकट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच कोरोना के मुद्दे पर चर्चा हुई। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, गृह मंत्री अमित शाह से मिला और दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने सहयोग का आश्वासन दिया।’

बता दें कि आज दिल्ली में कोरोना वायरस के 1501 नए मामले सामने आए हैं, इसके साथ ही यहां कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 32000 को पार कर गई है, जबकि कुल 984 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है।

बता दें कि इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सिर्फ दिल्लीवालों के इलाज का आदेश दिया था, जिसे उपराज्यपाल ने पलट दिया था। उपराज्यपाल ने कहा था कि यह मौलिक अधिकार है और इससे किसी को भी वंचित नहीं किया जा सकता है। आज हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में आने वाले समय में कोरोना ब्लास्ट होने वाला है। राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। उन्होंने साथ ही कहा कि दिल्ली के सभी अस्पतालों में अब केंद्र के आदेश के अनुसार सभी का इलाज किया जाएगा।

kejriwal

अभी 18 हजार लोगों का इलाज जारी है, इनमें 15 हजार लोग अपने घरों में हैं। सीएम ने कहा कि आने वाले समय में दिल्ली में कोरोना बहुत तेजी से फैलने वाला है, 15 जून को 44 हजार केस हो जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि 31 जुलाई तक हमें 80 हजार बेड की जरूरत पड़ेगी। जितने बेड हमें दिल्ली वालों के लिए चाहिए, उतने ही हमें बाहर से आने वालों के लिए चाहिए। यानी अगर दिल्ली में 33 हजार बेड की जरूरत होगी, तो बाहर से आने वालों के लिए मिलाकर कुल 65 हजार बेड की जरूरत होगी।