सोमनाथ भारती एक बार फिर मुश्किलों में, AIIMS कर्मचारी से मारपीट मामले में दोषी करार

Delhi: अक्सर किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बने रहने वाले आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) एक बार फिर चर्चा में है। सोमनाथ भारती फिर मुश्किलों में फस गए है।

Avatar Written by: January 23, 2021 12:30 pm

नई दिल्ली। अक्सर किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बने रहने वाले आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) एक बार फिर चर्चा में है। सोमनाथ भारती फिर मुश्किलों में फस गए है। दरअसल दिल्ली की एक अदालत ने आप विधायक को साल 2016 में दर्ज एक मामले में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के सुरक्षा कर्मचारियों के साथ मारपीट करने के लिए दोषी ठहराया है। बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के दौरे पर पहुंचे सोमनाथ भारती विवादों में घिर गए थे। सोमनाथ भारती ने अमेठी में एक विवादित बयान था कि ‘उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं।’ जिसके बाद वह सवालों के घेरे में घिर गए थे। इतना ही नहीं आप विधायक पर स्याही भी फेंकी गई।

Somnath

दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमनाथ भारती को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारी के साथ मारपीट के मामले में दोषी करार दिया है। भारती को एम्स कर्मचारी के साथ मारपीट करने के लिए आईपीसी की धाराओं के तरह मारपीट करने, सरकारी कर्मचारी के काम में बाधा डालने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए दोषी ठहराया गया है।

वहीं कोर्ट ने इस मामले में आरोपी बनाए गए चार अन्य लोग जगत सैनी, दिलीप झा, संदीप उर्फ सोनू और राकेश पांडे को बरी कर दिया है। बता दें कि साल 2016 में एम्स के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने सुरक्षा कर्मी से मारपीट के मामले में हौज खास थाने में शिकायत दी थी।

सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकने वाले को कांग्रेस विधायक ने इनाम देकर किया सम्मानित

उत्तर प्रदेश के रायबरेली पहुंचे आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती पर स्‍याही फेंके जाने के मामले में अब कांग्रेस के एक विधायक ने भी दिलचस्पी लेनी शुरू कर दी है। बता दें कि रायबरेली के कांग्रेस विधायक राकेश सिंह ने इस मामले स्याही फेंकने वाले शख्स की तारीफ की और उसे इनाम देकर सम्मानित भी किया। गौरतलब है कि राकेश सिंह ने भारती पर स्‍याही फेंकने वाले हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता जितेंद्र सिंह को 51 हजार रुपये देकर सम्‍मानित किया है। बता दें कि सोमवार को आप विधायक सोमनाथ भारती अपने यूपी दौरे के दौरान रायबरेली जिले में पहुंचे थे। जहां उनपर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता ने काली स्याही फेंकी थी। इसको लेकर काफी हंगामा मचा और कार्यकर्ता को पुलिस जीप में बैठा कर ले गई थी। वहीं इस घटना के बाद मंगलवार को हरचंदपुर विधानसभा के कांग्रेस विधायक राकेश सिंह ने हिंयुवा के कार्यकर्ता जितेंद्र सिंह को सम्‍मानित किया।

Somnath Bharti

कार्यकर्ता को सम्मानित करने के दौरान कांग्रेस विधायक राकेश सिंह ने कहा कि काली स्याही फेंक कर जितेंद्र सिंह ने यह बताने की कोशिश की है कि उत्तर प्रदेश में आकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करना बेहद गलत है। कार्यकर्ता ने आप विधायक को जैसा को तैसा जवाब दिया। उसने ऐसा कर रायबरेली का मान बढ़ाया है।

Rakesh Singh HYV Raibareli

गौर करने वाली बात ये भी है कि कांग्रेस विधायक राकेश सिंह के भाई दिनेश सिंह भारतीय जनता पार्टी से एमएलसी हैं। वहीं राकेश सिंह ने सीएम योगी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि योगी की छवि साफ-सुथरी और ईमानदार है। लोग उन्‍हें भगवान की तरह पूजते हैं। ऐसे में आम आदमी पार्टी के नेता नेतागिरी करने के चक्कर में उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं इसका कड़े शब्‍दों में विरोध करता हूं।

वहीं हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता जितेंद्र सिंह ने स्याही फेंकने को लेकर कहा कि आप विधायक ने मुख्‍यमंत्री के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया था। जिसे मैं बर्दाश्त नहीं कर सका। आगे भी नहीं करुंगा। इसलिए मैंने उन पर काली स्‍याही फेंक अपना विरोध जताया।

Support Newsroompost
Support Newsroompost