दिल्ली चुनाव 2020: अब चुनावी दंगल में योगी की एंट्री, इस दिन से दिल्ली में 12 जनसभाओं को करेंगे संबोधित

जहां एक तरफ दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहा मुद्दा गरम है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 में BJP उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार के लिए अब यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मोर्चा संभाल लिया है।

Written by: January 30, 2020 2:17 pm

नई दिल्ली। जहां एक तरफ दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहा मुद्दा गरम है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 में BJP उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार के लिए अब यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मोर्चा संभाल लिया है।  बता दें, दिल्ली वासियों का दिल जीतने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बड़ा भरोसा जताया है।

Chief Minister Yogi Adityanath

मिली जानकारी के मुताबिक, आगामी एक फरवरी से चार फरवरी तक यूपी सीएम दिल्ली में भाजपा के पक्ष में प्रचार के तहत कुल 12 रैलियां करेंगे। इनमें कुछ रैलिया शाहीन बाग और जामिया इलाके में भी रखी गई हैं।

Yogi Adityanath Ganga maa

सूत्रों की मानें, तो दिल्ली में भाजपा का पूरा जोर मतों के ध्रुवीकरण पर है। योगी आदित्यनाथ की गिनती भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारकों में होती है। दिल्ली का शाहीन बाग इस वक्त देश में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन की पहचान बन चुका है और बीजेपी इसे विरोधी साजिश बताकर चुनावी मुद्दा बना रही है।

cm yogi

सूत्रों की मानें, तो योगी आदित्यनाथ की सभाएं जामिया नगर या शाहीन बाग के इलाके से ही शुरू होंगी। 1 फरवरी से 4 फरवरी तक दर्जनों ऐसी सभाएं प्रस्तावित हैं जो ज्यादातर उन इलाकों में होंगे जहां मुस्लिम वोटरों की तादाद अधिक है।

इन इलाकों में रैली करेंगे यूपी सीएम

CM Yogi Adityanath

योगी आदित्यनाथ प्रचार के शुरुआत में जामिया नगर, शाहीन बाग, चांदबाग, मुस्तफाबाद जैसे क्षेत्रों से होगी। हालांकि, पार्टी अभी यूपी सीएम की सभाओं की संख्या बढ़ाने पर भी विचार कर रही है। ऐसा पहली बार नहीं है जब भाजपा की ओर से योगी आदित्यनाथ को दूसरे राज्यों में प्रचार के लिए उतारा जा रहा हो।