Delhi MCD Byelection results: AAP ने मारी बाजी, 5 में से 4 सीटों पर कब्जा, एक कांग्रेस के खाते में, नहीं खुला BJP का खाता

Delhi MCD Election Results 2021: बुधवार को दिल्ली नगर निगम (MCD) उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने शानदार प्रदर्शन किया है। पांच में से चार वार्डों में आप ने जीत हासिल की है, जबकि एक सीट कांग्रेस के खाते में गई। वहीं भाजपा अपना खाता भी नहीं खोल सकी है।

Avatar Written by: March 3, 2021 11:15 am

नई दिल्ली। बुधवार को दिल्ली नगर निगम (MCD) उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने शानदार प्रदर्शन किया है। पांच में से चार वार्डों में आप ने जीत हासिल की है, जबकि एक सीट कांग्रेस के खाते में गई। वहीं भाजपा अपना खाता भी नहीं खोल सकी है। त्रिलोकपुरी कल्याणपुरी  रोहिणी और शालीमार बाग की सीटों पर आप काबिज हुई तो वही चौहान बांगड़ की सीट पर कांग्रेस ने परचम लहराया। बता दें कि एमसीडी की इन पांच सीटों पर रविवार 28 फरवरी को वोट डाले गए गए थे।

त्रिलोकपुरी वार्ड से आप के विजय कुमार को 12, 845 वोट मिले, जबकि भाजपा के ओमप्रकाश को 7, 859 वोट मिले जिसमें आम आदमी पार्टी ने 4986 वोट से जीत प्राप्त की। वहीं रोहिणी वार्ड से आम आदमी पार्टी के रामचंद्र को 14, 328 वोट मिले, जबकि भाजपा के राकेश को 11, 343 वोट मिले। इसमें आम आदमी पार्टी के रामचंद्र ने 2985 वोट से जीत हासिल की। शालीमार बाग वार्ड से आम आदमी पार्टी की सुनीता मिश्रा को 9764 वोट मिले, जबकि भारतीय जनता पार्टी की सुरभि जाजू को 7059 वोट मिले यहां भी आम आदमी पार्टी की सुनीता मिश्रा 2705 वोट से विजयी रहीं।

AAP

चौहान बांगड़ वार्ड से कांग्रेस के चौधरी जुबेर अहमद को 16203 वोट मिले, जबकि आम आदमी पार्टी के मोहम्मद इसराक खान को 5561 वोट मिले यहां पर कांग्रेस के चौधरी जुबेर अहमद ने 10642 वोट से जीत हासिल की। कल्याणपुरी वार्ड से आम आदमी पार्टी के धीरेंद्र कुमार को 14302 वोट मिले जबकि भारतीय जनता पार्टी के सियाराम को 7259 वोट पड़े यहां भी आम आदमी पार्टी के धीरेंद्र कुमार ने 7043 वोट से जीत दर्ज की।

वहीं एमसीडी चुनाव में आप को मिली सफलता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुशी जताई है और दिल्ली की जनता का शुक्रिया अदा भी किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, दिल्ली के लोगों ने एक बार फिर से काम के नाम पर वोट दिया। सबको बधाई। MCD में 15 साल के भाजपा के कुशासन से जनता परेशान हो चुकी है। लोग अब MCD में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए बेताब हैं।

kejriwal tweet

वहीं दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि, 5 में से 4 सीटें मिलना बहुत बड़ी जीत है। बीजेपी के 15 साल के शासन से दिल्ली की जनता तंग आ चुकी है और चाहती है कि झाड़ू लगाकर बीजेपी को नगर निगम से पूरी तरह साफ कर दिया जाए। अगले साल होने वाले नगर निगम चुनावों में भी बीजेपी का सूपड़ा साफ होगा।

 

Support Newsroompost
Support Newsroompost