गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की भारी तादाद, रातों-रात लगाई गई 12 लेयर की बैरिकेडिंग

Gazipur Border Update: गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार(UP Government) की तरफ से भी गाजीपुर बॉर्डर को खाली कराने का आदेश तो दिया गया लेकिन किसान नेता राकेश टिकैत(Gazipur Border) के आंदोलन को फिर से खड़ा करने के लिए जो आह्वान किया, उसके बाद से एक बार फिर गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है।

Avatar Written by: January 31, 2021 8:39 am
Gazipur border

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों की भारी तादाद देखते हुए एहतियात के तौर पर प्रशासन ने 12 लेयर की बैरिकेडिंग लगा दी है। बता दें कि प्रशासन द्वारा यह कदम किसानों की तादाद को देखते हुए उठाया गया है। किसान नेता राकेश टिकैत के रोने की वीडियो वायरल होने के बाद यूपी के पश्चिमी इलाके से लोग गाजीपुर बॉर्डर पर हो रहे किसान प्रदर्शन स्थल पर पहुंच रहे हैं। ऐसे में किसानों की तादाद एक बार फिर से गाजीपुर बॉर्डर पर भीड़ को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा की नजर से 12 लेयर की बैरिकेडिंग लगाई है। वहीं प्रदर्शन स्थल पर अब एक बार फिर से ट्रैक्टर ट्रॉली ही नजर आ रही है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से भी गाजीपुर बॉर्डर को खाली कराने का आदेश तो दिया गया लेकिन किसान नेता राकेश टिकैत के आंदोलन को फिर से खड़ा करने के लिए जो आह्वान किया, उसके बाद से एक बार फिर गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है।

farmer protest

बता दें कि आशंका जताई जा रही है कि किसान दिल्ली की तरफ कूच कर सकते हैं ऐसे में गाजीपुर बॉर्डर पर यह बैरिकेडिंग दिल्ली पुलिस की तरफ से 12 लेयर की बैरिकेडिंग की गई है।

वहीं शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों और सरकार के बीच बने गतिरोध पर कहा कि, किसानों और मेरे बीच बस एक कॉल की दूरी है। इस बयान पर भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो कहा है, उसका स्वागत करते हैं, हमारी तो बस यही मांग है कि तीनों काले कानून वापस लिए जाएं और MSP पर कानून बनाया जाए। नरेश टिकैत ने हरियाणा में इंटरनेट की पाबंदी की आलोचना की है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost