Ghulam Nabi Azad: गुलाम नबी ने की गृह मंत्री से मुलाकात, बोले- अमित शाह ने मुझे भरोसा…

Ghulam Nabi Azad: गुलाम नबी आजाद ने अमित शाह संग हुई मुलाकात का जिक्र कर कहा कि उन्होंने गृह मंत्री के साथ अतिक्रमण का मुद्दा उठाया है। इसके साथ ही उन्होंने शाह को जम्मू-कश्मीर की ताजा स्थिति से भी अलगत कराया। गुलाम ने शाह को इस बात की भी जानकारी दी कि घाटी में उन सभी लोगों को अपने मकानों को खाली करने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

सचिन कुमार Written by: February 2, 2023 7:00 pm

नई दिल्ली। कुछ महीने पहले कांग्रेस से रूखसत होकर अपनी खुद की पार्टी गठित करने वाले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद की मुलाकात जब आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हुई। तो सियासी गलियारों में मुख्तलिफ किस्म की चर्चाएं शुरू हो गईं। वैसे कई मौकों पर गुलाम नबी का बीजेपी के प्रति नरम रुख सामने आ चुका है। यही नहीं, जरा आप उस प्रसंग को भी याद कीजिए, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में गुलाम नबी आजाद की जमकर तारीफ की थी। उस वक्त गुलाम कांग्रेस में थे। बाद में खुद गुलाम ने भी पीएम मोदी की तारीफ की थी, जिसके बाद कयास लगने लगे कि क्या अब गुलाम बीजेपी का दामन थामने जा रहे हैं, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

बाद में गुलाम ने कांग्रेस को अलविदा कहने के बाद आजाद डेमोक्रेटिक पार्टी गठन कर ली, लेकिन अब जब उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है, तो तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच एक बात यह भी कही जा रही है कि आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए गुलाम नबी आजाद की पार्टी बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ सकती है। लेकिन, इन बातों में कितनी सत्यता है। इस पर फिलहाल कोई भी टिप्पणी करना उचित नहीं रहेगा। लेकिन, गुलाम नबी आजाद ने अमित शाह संग हुई मुलाकात के संदर्भ में क्या कुछ कहा है। आइए, आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

amit shah

आपको बता दें कि गुलाम ने अमित शाह संग हुई मुलाकात का जिक्र कर कहा कि उन्होंने गृह मंत्री के साथ अतिक्रमण का मुद्दा उठाया है। इसके साथ ही उन्होंने शाह को जम्मू-कश्मीर की ताजा स्थिति से भी अवगत कराया। गुलाम ने शाह को इस बात की भी जानकारी दी कि घाटी में उन सभी लोगों को अपने मकानों को खाली करने के निर्देश दिए जा रहे हैं, जिन्हें कानूनी मान्यता प्राप्त है। वहीं, शाह ने इस मुलाकात के दौरान आश्वासन दिया है कि इन सभी समस्याओं का निदान किया जाएगा। गुलाम ने आगे कहा कि पिछले कुछ समय से देखा जा रहा है कि प्रवासी लोगों के द्वारा जम्मू-कश्मीर में छोटी–छोटी जमीन पर मकान बनाने का सिलसिला शुरू हो चुका है।

गुलाम ने शाह संग हुई मुलाकात के संदर्भ में ट्वीट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर में भूमि बेदखली के मुद्दों के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी से मुलाकात की। उन्हें आम लोगों के बीच व्याप्त अशांति और अनिश्चितता के बारे में अवगत कराया, जो उन संपत्तियों को खाली करने के लिए मजबूर हैं जिन्हें अन्यथा क्रमिक शासनों द्वारा मान्यता प्राप्त है। बता दें कि उनका यह ट्वीट खासा तेजी से वायरल हो रहा है। बहरहाल , अब आगामी दिनों में गुलाम नबी आजाद द्वारा राजनीतिक मोर्चे पर क्या कुछ कदम उठाए जाते हैं। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Latest