Connect with us

देश

Gyanvapi Mosque: ज्ञानवापी के शिवलिंग पर हिंदू पक्षकार विष्णु जैन ने किया ये दावा, मची खलबली..

Gyanvapi Mosque: ज्ञानवापी में किसी भी प्रकार के हिंदू साक्ष्य मौजूद नहीं हैं। इसके बाद इन्होंने कोर्ट से भी ये गुहार लगाई थी कि ज्ञानवापी में किसी भी प्रकार की जांच ना हो और ना ही कोई वीडियोग्राफी हो। लेकिन बीते दिनों कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की इस गुहार पर चोट करते हुए ज्ञानवापी में वीडियोग्राफी के आदेश दिए थे

Published

on

Gyanwapi and shivlingh

नई दिल्ली। इन दिनों ज्ञानवापी का मुद्दा भारत में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाला मसला है। बीते कई दिनों से काशी के विवादित ज्ञानवापी मस्जिद पर चर्चा हो रही है। एक तरफ जहां नेता इस ज्ञानवापी पर बयानों से परहेज नहीं कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ आम आदमी भी इस पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस पर विवादित पोस्ट कर रहे हैं। ज्ञानवापी मुद्दा पूर्ण रूप से हिंदू पक्ष बनाम मुस्लिम पक्ष का रहा है। काशी की विवादित ज्ञानवापी मस्जिद के लिए हिंदू पक्ष दावा कर रहा है कि वहां पर हिंदू देवी-देवताओं के साक्ष्य मौजूद हैं। इसी कड़ी में बीते दिनों मस्जिद पर शिवलिंग मौजूद होने का फोटो भी देखा गया था। वहीं, अगर ज्ञानवापी पर मुस्लिम पक्ष की बात करें तो वह तब से अपनी बात पर अड़ा हुआ है, जब से इस मामले ने तूल पकड़ा है।

shivling

इस मामले पर मुस्लिम पक्ष का मानना है कि ज्ञानवापी में किसी भी प्रकार के हिंदू साक्ष्य मौजूद नहीं हैं। इसके बाद इन्होंने कोर्ट से भी ये गुहार लगाई थी कि ज्ञानवापी में किसी भी प्रकार की जांच ना हो और ना ही कोई वीडियोग्राफी हो। लेकिन बीते दिनों कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की इस गुहार पर चोट करते हुए ज्ञानवापी में वीडियोग्राफी के आदेश दिए थे।

शिवलिंग को नुकसान पहुंचाया गया- विष्णु शंकर जैन

vishanu jain

अब ज्ञानवापी मसले को लेकर एक नयी बात सामने आ रही है। दरअसल, आज यानी गुरुवार को कोर्ट में ज्ञानवापी मस्जिद के लिए सुनवाई होनी थी। लेकिन कोर्ट ने इस पर सोमवार तक सुनवाई टाल दी है। आज हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने वाराणसी कोर्ट में आरोप लगाया कि ज्ञानवापी मस्जिद में जो शिवलिंग मिला है, उसको हानी पहुचाई गई है। जिस पर उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग में 63 सेमी. का छेद किया गया है और शिवलिंग को हानी पहुंचाने वाला औजार मस्जिद के स्टोर रुम से मिला है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement