एयर इंडिया ने खतरे उठाकर सैकड़ों इजरायलियों को पहुंचाया उनके देश, इजरायल ने कहा शुक्रिया

एयर इंडिया के जरिए विदेश में फंसे दो हज़ार से अधिक भारतीयों को वापस लाया जा चुका है। इनमें से ज़्यादातर भारतीय चीन, इटली और ईरान में फंसे हुए थे।

Written by: March 27, 2020 3:28 pm

नई दिल्ली। कोरोना की त्रासदी के बीच साहसिक पहल की खबरें भी आ रही हैं। ऐसी ही पहल एयर इंडिया कर रही है। एयर इंडिया लॉकडाउन के इस दौर में न सिर्फ देश के भीतर बल्कि विदेशों तक भी मदद पहुंचाने का शानदार अभियान चला रही है।

Israel thanks Air India
एयर इंडिया के जरिए विदेश में फंसे दो हज़ार से अधिक भारतीयों को वापस लाया जा चुका है। इनमें से ज़्यादातर भारतीय चीन, इटली और ईरान में फंसे हुए थे। ये तीनों ही देश इस महामारी से सबसे अधिक प्रभावित हैं।

Israel thanks Air India

एयर इंडिया ने गुरूवार को भारत में फंसे इजरायल के 314 नागरिकों को उनके देश पहु्ंचाने की पहल की। इजरायल ने एयर इंडिया की इस पहल का शुक्रिया किया है।

Israel thanks Air India

एय़र इडिया का विमान गुरुवार को इजरायली लोगों को लेकर पहुंचा। जब इस विमान ने इजरायल में लैंड किया तो लोगों ने इसका जमकर स्वागत किया। उनके हाथों में इजरायल और भारत के झंडे थे। लॉकडाउन की वजह से भारत में इजरायल के ये सभी नागरिक फंस गए थे।

Israel thanks Air India
इजरायल के दूतावास ने इन्हें बचाने के लिए मदद मांगी थी। इजरायली दूतावास ने भारतीय विदेश मंत्रालय से संपर्क किया था। इसी के बाद विदेश मंत्रालय ने एयर इंडिया को इस बारे में सूचना दी और फिर वापसी का प्लान तैयार हुआ।