ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर राहुल गांधी ने आखिर क्यों साधी चुप्पी…

लोकसभा की कार्यवाही जारी है इसमें हिस्सा लेने के लिए राहुल गांधी संसद भवन पहुंचे थे। लेकिन जब मीडिया के लोगों ने उनसे ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने को लेकर सवाल पूछा तो वह इससे बचकर निकल गए।

Written by: March 11, 2020 1:38 pm

नई दिल्ली। लोकसभा की कार्यवाही जारी है इसमें हिस्सा लेने के लिए राहुल गांधी संसद भवन पहुंचे थे। लेकिन जब मीडिया के लोगों ने उनसे ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने को लेकर सवाल पूछा तो वह इससे बचकर निकल गए। उन्होंने सवाल का जवाब नहीं दिया वहीं राहुल गांधी से जब मीडिया के लोगों ने कांग्रेस के सात सांसदों के निलंबन को लेकर सवाल पूछा तो इसको लेकर भी वह बिना कुछ बोले चले गए। इस सब के बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस के सात सांसदों के निलंबन रद्द होने की खबर आ रही है। आपको बता दें कि सर्वदलीय बैठक संसद में लोकसभा स्पीकर की अध्यक्षता में की गई जिसमें इस बात का निर्णय लिया गया कि पूर्व में लोकसभा स्पीकर ने सात सांसदों के निलंबन का जो आदेश दिया था उसे रद्द किया जा रहा है।

लोकसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने पहुंचे राहुल गांधी ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर बचते नजर आए। इसके कुछ ही मिनट के बाद उन्होंने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

jyotiraditya scindia and rahul gandhi

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने की कोशिश हो रही है। इससे पहले राहुल गांधी ने लोकसभा परिसर में ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करके मध्य प्रदेश के हालात पर चर्चा की।


राहुल गांधी ने ट्वीट करके पीएमओ से कहा- ‘आप कांग्रेस की चुनी हुई सरकार में व्यस्त हैं इसलिए वैश्विक स्तर तेल की कीमतों में हुई 35 पर्सेंट की कमी को भूल गए होंगे। क्या आप कृपा करके भारत के लोगों को भी इसका फायदा दे सकते हैं और पेट्रोल की कीमतों को 60 रुपये से नीचे ला सकते हैं? इससे इकॉनमी को बूस्ट करने में मदद मिलेगी।’


दूसरी तरफ मध्य प्रदेश का पॉलिटिकल ड्रामा रिजॉर्ट पॉलिटिक्स की ओर बढ़ रहा है। कांग्रेस के लगभग 20 विधायक पहले से ही बेंगलुरु के एक होटल में हैं। अब बीजेपी अपने विधायकों को मानेसर और कांग्रेस अपने विधायकों को जयपुर ले जा रही हैं।