सीएए के खिलाफ सभा कर लौट रहे कन्हैया कुमार के काफिले पर कटिहार में हमला

सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ जनसभा कर वापस लौट रहे जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया।

Written by: February 7, 2020 6:00 pm

नई दिल्ली। सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ जनसभा कर वापस लौट रहे जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। इससे पहले कन्हैया कुमार के काफिले पर पिछले दिनों सुपौल में हमला किया गया था तब भी वह सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ जनसभा को संबोधित करके लौट रहे थे। जिसमें कन्हैया कुमार को चोट आई थी।kanhaiya kumar 1 वहीं आज कटिहार में शहीद चौक के पास छात्र नेताओं ने कन्हैया की गाड़ी पर जूते-चप्पल फेंके। मौके पर तैनात भारी पुलिस बल ने किसी तरह कन्हैया काफिले को बाहर निकाला। हालांकि, हमले में कोई घायल नहीं हुआ। इससे पहले बिहार के ही मधेपुरा जिले में वाम नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर पथराव हुआ था। सीपीआई के राज्य सचिव सत्य नारायण सिंह ने बताया कि मधेपुरा में कन्हैया कुमार के काफिले पर पथराव हुआ है।Kanhaiya Kumar

कन्हैया का विरोध कर रहे छात्र नेताओं का कहना है कि राजेंद्र नगर स्टेडियम में जहां कन्हैया सभा को संबोधित कर रहे थे, वहीं पास के एक कॉलेज में छात्र इंटर की परीक्षा दे रहे थे। कन्हैया के लाउडस्पीकर की वजह से छात्रों को काफी परेशानी हो रही थी। इसी वजह से छात्र नेता सड़क पर उतर आए।

कन्हैया कुमार इन दिनों नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में पूरे बिहार का दौरा कर रहे हैं। पिछले दिनों छपरा में भी कन्हैया के काफिले पर हमला हुआ था। पथराव में कई गाड़ियों के शीशे टूट गए थे और कन्हैया के साथ चल रहे कुछ युवकों को चोटें आई थी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost