मीडिया में जारी खबरों पर दिल्ली पुलिस की सफाई, कपिल मिश्रा को नहीं दी गई है Y+ सुरक्षा

दिल्ली में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को लगातार मिल रही धमकियों के बाद वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दिए जाने की खबर सामने आई। लेकिन अब दिल्ली पुलिस ने कपिल को किसी भी तरह की सुरक्षा व्यवस्था देने से साफ इनकार कर दिया है।

Avatar Written by: March 3, 2020 5:12 pm

नई दिल्ली। दिल्ली में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को लगातार मिल रही धमकियों के बाद वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दिए जाने की खबर सामने आई। लेकिन अब दिल्ली पुलिस ने कपिल को किसी भी तरह की सुरक्षा व्यवस्था देने से साफ इनकार कर दिया है।

बता दें, पुलिस के संयुक्त पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने बताया है कि कपिल मिश्रा को कोई सुरक्षा प्रदान नहीं की गई है। कपिल मिश्रा को वाई प्लस सिक्योरिटी देने की बात गलत है।

Kapil Mishra

कपिल मिश्रा की सुरक्षा की खबर पर विपक्षी नेता इसलिए भड़के क्योंकि उनका आरोप है कि भड़काऊ भाषण देने वालों को पुलिस सुरक्षा दे रही है ये कहां तक ठीक है। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि भड़काऊ भाषण देने वालों को जनता के पैसे पर सुरक्षा दी जा रही है।

kapil mishra

दरअसल कपिल मिश्रा पर आरोप हैं कि उन्होंने भड़काऊ भाषण देकर हिंसा भड़काने का काम किया। कपिल मिश्रा ट्वीट कर चुके हैं कि उन्हें धमकियां दी जा रही हैं। उन्होंने मार्च की शुरुआत में ट्वीट किया, ‘लगातार फोन पर, व्हाट्सप्प पर, ईमेल पर मुझे हत्या की धमकियां दी जा रही हैं, देश से और विदेशों से सैकड़ो धमकियां लगातार दी जा रही हैं।’

गौरतलब है कि कपिल मिश्रा को साल 2017 में वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी, जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन के दौरान उन पर हमला हुआ था।

kapil mishra

बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के दौरान कपिल मिश्रा ने पुलिस को अल्टीमेटम दिया था। उन्होंने कहा था हम ट्रंप (अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप) के यहां रहने तक इंतजार करेंगे। अगर रास्ता साफ नहीं किया जाता है तो फिर आम आपकी (पुलिस) भी नहीं सुनेंगे। हम आपसे (पुलिस) यह अपील करते हैं कि ट्रंप के जाने तक जाफराबाद और चांदबाग को खाली करा दें। अगर नहीं तो हमें गलियों में उतरना पड़ेगा