योगी की राह पर चली कर्नाटक सरकार, बेंगलुरु हिंसा में कर रही आरोपियों की पहचान, नुकसान की भरपाई उनसे होगी

कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई हिंसा के मामले में राज्य सरकार एक्शन लेने की तैयारी में है। इस हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई राज्य सरकार अब उपद्रवियों से करेगी।

Avatar Written by: August 12, 2020 6:39 pm

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक भड़काऊ पोस्ट के बाद भड़की हिंसा में काफी संपत्ति का नुकसान हुआ है। उपद्रवियों ने बेंगलुरु की सड़कों पर जो तांडव मचाया अब सरकार उसकी वजह से हुई नुकसान की भरपाई भी उनसे ही कराने की योजना बना रही है। इसके लिए इस घटना के दौरान हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। कुछ ऐसा ही यूपी में सीएए और एनआरसी के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान हुए नुकसान के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने किया था। कर्नाटक सरकार भी अब ऐसा ही करने का मन बना चुकी है।

Minister CT Ravi on Bengaluru Violence

कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई हिंसा के मामले में राज्य सरकार एक्शन लेने की तैयारी में है। इस हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई राज्य सरकार अब उपद्रवियों से करेगी। बेंगलुरु में हुई हिंसा में बस और कार जला दी गई थीं। राज्य सरकार हिंसा करने वाले उपद्रवियों की पहचान करने और नुकसान का आंकलन करने में जुट गई है।

Bengaluru Violence

कर्नाटक के गृहमंत्री बसवराज बोम्मई का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से सभी राज्यों को दिए निर्देशों के मुताबिक हिंसा से जहां सार्वजनिक क्षति हुई हो, इसे उन्हीं व्यक्तियों से वसूला जाना है, जिन्होंने घटना को अंजाम दिया है। हम उन व्यक्तियों की पहचान कर रहे हैं और नुकसान का आंकलन कर रहे हैं। साजिश का खुलासा होगा। मेरा काम सही दोषियों को ढूंढना है। उन्हें सजा दी जाएगी।

Bengluru Voilence fb post

वहीं बेंगलुरु हिंसा पर कर्नाटक मंत्री सीटी रवि का कहना है कि हिंसा की पहले से योजना बनाई गई थी। संपत्ति के नुकसान के लिए पेट्रोल बम और पत्थरों का इस्तेमाल किया गया था। करीब 300 से ज्यादा वाहन जला दिए गए हैं। हमारे पास संदिग्ध हैं लेकिन जांच के बाद ही पुष्टि हो सकती है। उपद्रवियों से उत्तर प्रदेश में जैसे संपत्ति की वसूली की गई थी, वैसे ही हम करेंगे।


हुआ ये कि कर्नाटक के बेंगलुरु के जीडे हल्ली इलाके में मंगलवार रात करीब 9.30 बजे उपद्रवियों ने कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर को निशाना बनाया। इस दौरान विधायक के घर का एक हिस्सा आग के हवाले कर दिया गया। दरअसल, विधायक श्रीनिवास के भतीजे ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट किया था, जिसके बाद लोगों ने जमकर बवाल मचाया। सैंकड़ों की संख्या में लोगों के जरिए विधायक के घर को निशाना बनाने के बाद पुलिस स्टेशन पर भी हमला किया गया। वहीं हिंसा के दौरान कई वाहनों को आग के हवाले भी कर दिया गया। हमले में एडिशनल पुलिस कमिश्नर समेत 60 पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं।