Connect with us

देश

केजरीवाल सरकार ने रोजगार के लिए की वेबसाइट लॉन्च, कहा- लोगों को नौकरियां मिलेंगी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना संकट के बीच बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने रोजगार के लिए की वेबसाइट लॉन्च की है।

Published

on

Kejriwal government launched website for employment

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना संकट के बीच बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने रोजगार के लिए की वेबसाइट लॉन्च की है। उनका कहना है कि इस वेबसाइट http://jobs.delhi.gov.in से लोगों को नौकरियां मिलेगीं।

Kejriwal government launched website for employment

उन्होने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान लोगों की नौकरियां चली गईं। जिसके चलते दिल्ली सरकार वेबसाइट लॉन्च कर रही है। जिन लोगों को काम के लिए स्टाफ चाहिए और जिनको नौकरी चाहिए वो सभी इस पर अपनी क्वालिफिकेशन भर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस वेबसाइट पर हम रोजगार बाजार शुरू कर रहे हैं। जहां पर नौकरी देने वाले और नौकरी लेने वाले आएंगे। लोगों को नौकरियां मिलेगी।

Kejriwal government launched website for employment

वहीं कोरोना पर सीएम ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार है। आज दिल्ली मॉडल की चर्चा पूरे देश और दुनिया में हो रही है।दिल्ली में रिकवरी की रेट 88% है, केवल 9% लोग अब बीमार हैं और 2-3% लोग मारे गए हैं। दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या में भारी गिरावट आई है।

corona test india

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि पहले 100 लोगों का टेस्ट करते थे तो 35 लोग कोरोना के मरीज मिलते थे लेकिन अब हम 100 का टेस्ट करते हैं तो 5 कोरोना के मरीज मिलते हैं। इसे पॉजिटिविटी अनुपात कहते हैं। इसमें काफी कमी आई है। हमारे अस्पतलों में साढ़े 15 हजार बेड हैं जिसमें केवल 2800 मरीज बचे हैं, साढ़े 12 हजार बेड खाली है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement