Connect with us

देश

Maharashtra: भंडारा जिला अस्पताल में लगी भीषण आग, 10 बच्चों की मौत, CM ठाकरे ने दिए जांच के आदेश

Maharashtra: महाराष्ट्र (Maharashtra) के भंडारा (Bhandara) जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां शनिवार देर रात एक सरकारी अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई।

Published

on

Bhandara

नई दिल्ली। महाराष्ट्र (Maharashtra) के भंडारा (Bhandara) जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां शनिवार देर रात एक सरकारी अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई। जिला अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट ( SNCU) में देर रात 2 बजे अचानक से आग लग गई और यह हादसा हुआ। इस हादसे में इंटेंसिव केयर यूनिट में रखे 10 नवजात शिशुओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 7 नवजात शिशुओं को बचा लिया गया है। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी है।

अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने दुख जताया है। सीएम ठाकरे ने जिला अस्पताल में आग लगने की घटना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के साथ-साथ भंडारा ज़िले के ज़िला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से बात की। उन्होंने जांच का भी आदेश दिया है।

वहीं स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मृतक नवजात बच्चों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की मुआवजे की राशि दी जाएगी।

उधर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने भंडारा ज़िला की घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि, महाराष्ट्र के भंडारा ज़िला अस्पताल में लगी आग दुर्घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्‍त परिवारों के साथ हैं। भगवान उन्हें इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दे।

भंडारा में हुए हादसे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी ट्वीट कर शोक जताया है।

Advertisement
Advertisement
Yogi Adityanath
देश5 hours ago

UP News : गीता से मिलती है निष्काम कर्म की प्रेरणा, गीता प्रेस में आयोजित गीता जयंती समारोह में बोले मुख्यमंत्री योगी

देश6 hours ago

Delhi MCD Election: खत्म हुआ मतदान, अब नतीजों का इंतजार, 1349 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद

खेल6 hours ago

FIFA 2022 : नॉकआउट मुकाबले में जीत के साथ फ्रांस नौवीं बार विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में, एम्बाप्पे और जिरूड ने दिखाया शानदार खेल, पोलैंड हुई बाहर

बिजनेस6 hours ago

Share Market News : अरबपति निवेशक राधाकिशन दमानी ने VST इंडस्ट्रीज से घटाई अपनी हिस्सेदारी, ब्लॉक डील के जरिए बेच डाले पूरे 33 करोड़ रुपये के शेयर

खेल6 hours ago

Ind vs Ben: बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार से टीम इंडिया पर भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर जमकर की खिंचाई

Advertisement