CM आवास की सजावट पर सिर्फ 6 महीने में महबूबा मुफ्ती ने खर्च कर डाले थे 82 लाख रुपये, RTI में हुआ खुलासा

Mehbooba Mufti: श्रीनगर (Sri Nagar) के रहने वाले इनाम उन नबी सौदागर (Inam-un-Nabi Soudagar) ने आरटीआई (RTI) डालकर यह जानकारी मांगी थी। इसके बाद प्रोटोकॉल एंड हॉस्पिटलिटी विभाग ने महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) के मुख्यमंत्री बनने के बाद जनवरी से जून 2018 के बीच सरकारी आवास पर किए गए खर्चों का बिंदुवार ब्योरा दिया है। 

Avatar Written by: January 6, 2021 6:50 pm
Mehbooba Mufti CM

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर(Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के कार्यकाल को लेकर एक RTI रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें खुलासा हुआ है कि, अपने कार्यकाल के दौरान महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने सिर्फ 6 महीने में ही सरकारी बंगले की सजावाट के अलावा फर्नीचर और बर्तन खरीदने में लाखों रुपये खर्ज कर डाले। रिपोर्ट का कहना है कि, मुफ्ती ने सीएम आवास की सजावट के ऊपर करीब 82 लाख रुपये खर्च किए थे। इसमें फर्नीचर और बर्तन खरीदे गए थे। बता दें कि इसको लेकर आरटीआई (RTI) के जरिए एक सवाल किया गया था जिसके जवाब में यह खुलासा हुआ है।

आरटीआई (RTI) से मिली जानकारी सामने आया है कि महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने मुख्यमंत्री रहते हुए बेडशीट, फर्नीचर, टीवी और अन्य सामान खरीदने के लिए 82 लाख रुपये खर्च किए थे।

इसमें से 28 लाख रुपये महबूबा मुफ्ती ने एक दिन ही में कालीन खरीदने पर खर्च किए थे।

श्रीनगर (Sri Nagar) के रहने वाले इनाम उन नबी सौदागर (Inam-un-Nabi Soudagar) ने आरटीआई (RTI) डालकर यह जानकारी मांगी थी। इसके बाद प्रोटोकॉल एंड हॉस्पिटलिटी विभाग ने महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) के मुख्यमंत्री बनने के बाद जनवरी से जून 2018 के बीच सरकारी आवास पर किए गए खर्चों का बिंदुवार ब्योरा दिया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost