Connect with us

देश

शपथ ग्रहण के बाद पहली बार नरेंद्र मोदी से मिले अरविंद केजरीवाल, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार सुबह संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

Published

on

Narendra Modi And Arvind kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार सुबह संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हाल ही में हुए दंगों पर भी पीएम मोदी और केजरीवाल के बीच चर्चा हुई। इसके अलावा दोनों के बीच कोरोना वायरस को लेकर भी बातचीत हुई। पिछले महीने दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने के बाद केजरीवाल की यह पीएम मोदी के साथ पहली मुलाकात है।

Narendra Modi And Arvind kejriwal

मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, ‘मैंने पीएम मोदी से कहा है कि दिल्ली हिंसा में जो भी दोषी पाया जो उसपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो और सख्त सजा मिले। इसके अलावा कारोना वायरस के खिलाफ साथ मिलकर लड़ने की बातचीत की।’

PM Narendra Modi and Arvind Kejriwal

केजरीवाल ने आगे कहा रविवार को उड़ी दंगों की अफवाहों पर दिल्ली पुलिस ने तेजी से काम किया लेकिन यदि इसी तरह दिल्ली में हुए दंगों के दौरान भी काम करती तो कई लोगों को मरने से बचाया जा सकता था।

Narendra Modi And Arvind Kejriwal

मालूम हो कि पिछले महीने ट्रंप के भारत दौरे के दौरान उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा हुई थी। इसमें अब तक 47 लोगों की जान जा चुकी है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 369 प्राथमिकियां दर्ज की हैं। वहीं, 1,284 लोगों को गिरफ्तार किया गया है या फिर हिरासत में लिया गया है।

Narendra Modi and Arvind Kejriwal

वहीं, अरविंद केजरीवाल ने 19 फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की थी। दोनों की यह पहली मुलाकात थी। यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। दोनों नेताओं की इस मुलाकात के दौरान दिल्ली के विकास पर भी चर्चा हुई थी।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement