Toolkit Case: दिशा रवि को 1 लाख के मुचलके पर मिली जमानत

Toolkit Case: इससे पहले टूलकिट मामले में पुलिस की गिरफ्त में आई दिशा रवि को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने एक दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा था। बता दें कि पुलिस ने दिशा रवि को लेकर पांच दिन की रिमांड अदालत से मांगी थी लेकिन कोर्ट ने पुलिस को एक दिन की रिमांड दी थी।

Avatar Written by: February 23, 2021 4:02 pm
Disha Ravi

नई दिल्ली। टूलकिट केस (Toolkit Case) में गिरफ्तार पर्यावरण एक्टिविस्ट दिशा रवि (Disha Ravi) को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने जमानत दे दी है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा की अदालत ने एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है। इससे पहले टूलकिट मामले में पुलिस की गिरफ्त में आई दिशा रवि को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने एक दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा था। बता दें कि पुलिस ने दिशा रवि को लेकर पांच दिन की रिमांड अदालत से मांगी थी लेकिन कोर्ट ने पुलिस को एक दिन की रिमांड दी थी। माना जा रहा है दिल्ली पुलिस इस दौरान दिशा रवि से टूलकिट मामले में कई अहम जानकारी जुटाएगी।

बता दें कि सोमवार को न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद दिशा रवि को पुलिस ने चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट डॉ पंकज शर्मा की अदालत में पेश किया गया था। जहां पुलिस ने उनकी पांच दिन की रिमांड मांगी थी। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें एक दिन की रिमांड पर भेज दिया था।

Greta Thunberg Disha Ravi

गौरतलब है कि स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग द्वारा साझा किए गए ‘टूलकिट गूगल डॉक्यूमेंट’ की जांच के मामले में दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरू से दिशा रवि को गिरफ्तार किया था।

Support Newsroompost
Support Newsroompost