केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का राहुल पर पलटवार, ऐसे कर दी बोलती बंद, याद दिलाया सोनिया गांधी का वादा

राहुल के इस बयान पर अब केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने खुद मोर्चा संभाला लिया है। उन्होंने ट्विटर के जरिए राहुल पर पलटवार करते हुए करारा जवाब दिया है।

Avatar Written by: July 25, 2020 3:01 pm

नई दिल्ली। कोरोना महासंकट के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रहे है। इस कड़ी में शनिवार को राहुल गांधी ने एक ट्वीट में केंद्र सरकार पर आपदा में भी मुनाफा कमाने का आरोप लगाया था। राहुल के इस बयान पर अब केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने खुद मोर्चा संभाला लिया है। राहुल गांधी के ट्वीट पर पीयूष गोयल ने दो टूक जवाब दिया है। साथ ही उन्होंने सोनिया गांधी के वादे की भी याद दिलाई है।

Piyush Goyal And Rahul Gandhi

राहुल गांधी के ट्वीट पर जवाब देते हुए पीयूष गोयल ने लिखा, ‘देश को लूटने वाले ही सब्सिडी को मुनाफा बता सकते हैं। रेलवे ने राज्य सरकारों से ली गई राशि से कहीं अधिक पैसा श्रमिक ट्रेनों को चलाने में लगाया। अब लोग पूछ रहे हैं कि सोनिया जी के टिकट के पैसे देने के वादे का क्या हुआ?’

 राहुल गांधी ने किया यह ट्वीट  

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा कि बीमारी के ‘बादल’ छाए हैं, लोग मुसीबत में हैं, बेनिफ़िट ले सकते हैं – आपदा को मुनाफ़े में बदल कर कमा रही है ग़रीब विरोधी सरकार।’ अपने इस ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने एक रिपोर्ट भी शेयर की है, जिसका शीर्षक ‘श्रमिक ट्रेनों से भी रेलवे ने की जमकर कमाई’ है। इस रिपोर्ट को लेकर अब जो खबर सामने आई है वो राहुल गांधी के दावे को धता बता रही है।

बता दें कि राहुल गांधी ने जिस रिपोर्ट के आधार पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है, उसके मुताबिक कोरोना काल में इंडियन रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से 428 करोड़ रुपये की कमाई की है। लेकिन अगर रेलवे के आंकड़ों को मानें तो कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान 1 मई से 9 जुलाई के बीच श्रमिक ट्रेनों के संचालन से रेलवे को 429 करोड़ रुपए राजस्व मिला।

western railway recruitment

हालांकि रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह भी बताया कि इन ट्रेनों के संचालन पर 2400 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। इस हिसाब से देखें तो मिले राजस्व के मुकाबले लागत अधिक लगी है। जिसका मतलब ये हुआ कि सरकार को मुनाफा नहीं बल्कि घाटा हुआ है। फिलहाल कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस पर निशाना साधते हुए कहा है कि आपदा को मुनाफे में बदलकर गरीब विरोधी सरकार कमाई कर रही है।