Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर की बैठक, कई अन्य मुद्दों पर भी हुई बात

Narendra Modi: देश में कोरोना (coronavirus) के बढ़ते मामले और कई राज्यों में कोरोना की वजह से बिगड़ रहे हालात के बीच प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने एक बैठक इसको लेकर की और इसकी जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिए दिया।

Avatar Written by: November 20, 2020 10:05 pm
Narendra Modi Corona Vaccine Review

नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते मामले और कई राज्यों में कोरोना की वजह से बिगड़ रहे हालात के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने एक बैठक इसको लेकर की और इसकी जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिए दिया। एक तरफ जहां फिर से कई राज्य लॉकडाउन लगाने की बात सोच रहे हैं वहीं कोरोना की वैक्सीन को लेकर भी देश भर में और दुनिया भर में कंपनियां पूरी तेजी से प्रयास कर रही हैं। देसी कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल आज एक बार फिर देश में शुरू हुआ है। ऐसे में यह आशा है कि देश को जल्द ही इस वायरस से मुक्ति के लिए वैक्सीन मिल जाएगा। ऐसे में पीएम मोदी के द्वारा की गई इस बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई की इस वैक्सीन का देश में कैसे लोगों तक पहुंचाया जाए इसकी रूपरेखा कैसी हो।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि कोरोना के टीकाकरण को लेकर एक बैठक की इसके साथ ही इससे जुड़े कई और अहम मुद्दों पर भी बात हुई। प्रधानमंत्री के साथ इस बैठक में पीएमओ, नीति आयोग, विदेश मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय और विज्ञान और प्रौद्योगिकी के अधिकारी मौजूद थे।

भारत की टीकाकरण रणनीति और आगे बढ़ने के तरीके की समीक्षा करने के लिए एक बैठक आयोजित की। वैक्सीन विकास की प्रगति, विनियामक अनुमोदन और खरीद से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई। टीकाकरण रोल-आउट के लिए वैक्सीनेटर और तकनीकी प्लेटफॉर्म को जोड़ने, एचसीडब्ल्यू तक पहुंचने, कोल्ड-चेन इंफ्रास्ट्रक्चर वृद्धि के लिए जनसंख्या समूहों की प्राथमिकता जैसे विभिन्न मुद्दों की समीक्षा की।