Maharashtra: भंडारा अस्पताल हादसे पर राष्ट्रपति-पीएम मोदी ने समेत कई नेताओं ने जताया दुख

Maharashtra Hospital Fire: महाराष्ट्र (Maharashtra) के भंडारा (Bhandara) जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां शनिवार देर रात एक सरकारी अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई।

Avatar Written by: January 9, 2021 9:35 am

नई दिल्ली। महाराष्ट्र (Maharashtra) के भंडारा (Bhandara) जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां शनिवार देर रात एक सरकारी अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई। जिला अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट ( SNCU) में देर रात 2 बजे अचानक से आग लग गई और यह हादसा हुआ। इस हादसे में इंटेंसिव केयर यूनिट में रखे 10 नवजात शिशुओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 7 नवजात शिशुओं को बचा लिया गया है। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी है। वहीं महाराष्ट्र के भंडारा अस्पताल हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने गहरा दुख जताया है।

Bhandara

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा, अग्नि हादसे में शिशुओं की असामयिक मृत्यु से मुझे गहरा दुख हुआ है। इस ह्रदय विदारक घटना में अपनी संतानों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के भंडारा में दिल दहला देने वाली त्रासदी है, जहां हमने कीमती युवा जीवन को खो दिया। मेरे विचार सभी शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने भंडारा ज़िला की घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि, महाराष्ट्र के भंडारा ज़िला अस्पताल में लगी आग दुर्घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्‍त परिवारों के साथ हैं। भगवान उन्हें इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दे।

भंडारा अस्पताल हादसे पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी भंडारा अस्पताल हादसे पर दुख जताया है।

भंडारा में हुए हादसे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी ट्वीट कर शोक जताया है।

Latest