newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

Parliament Oath Taking: राहुल गांधी-अखिलेश यादव दोनों ने संविधान को हाथ में लेकर ली शपथ, जानिए क्या-क्या बोले?

Parliament Oath Taking: जब राहुल गांधी का नाम शपथ के लिए पुकारा गया, तो विपक्षी नेता खड़े हो गए और “जोड़ो जोड़ो, भारत जोड़ो” के नारे लगाने लगे। कांग्रेस के सदस्यों ने उनके शपथ लेने के बाद भी ये नारे लगाए। इस दौरान समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी नारे लगाने लगे। राहुल गांधी के शपथ ग्रहण के दौरान अखिलेश यादव की प्रतिक्रियाओं का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

नई दिल्ली। मंगलवार को नवनिर्वाचित सांसदों ने चालू सत्र के दौरान लोकसभा में शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में विभिन्न राजनीतिक दलों के सांसदों ने हिस्सा लिया, जिनमें प्रमुख नेता राहुल गांधी और अखिलेश यादव भी शामिल थे, जो दोनों संविधान की प्रतियां लेकर पोडियम पर आए। राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने पोडियम पर संविधान की प्रतियों के साथ पद और गोपनीयता की शपथ ली। राहुल गांधी लाल प्रति लेकर आए, जबकि अखिलेश यादव नीली प्रति लेकर आए। शपथ लेने के बाद राहुल गांधी ने “जय हिंद” और “जय संविधान” का नारा लगाया। कुछ ही देर बाद अखिलेश यादव भी संविधान की नीली प्रति लेकर शपथ लेने पहुंचे।

राहुल गांधी की शपथ के दौरान नारे

जब राहुल गांधी का नाम शपथ के लिए पुकारा गया, तो विपक्षी नेता खड़े हो गए और “जोड़ो जोड़ो, भारत जोड़ो” के नारे लगाने लगे। कांग्रेस के सदस्यों ने उनके शपथ लेने के बाद भी ये नारे लगाए। इस दौरान समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी नारे लगाने लगे। राहुल गांधी के शपथ ग्रहण के दौरान अखिलेश यादव की प्रतिक्रियाओं का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

राहुल गांधी रायबरेली से चुने गए

इस बार राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए हैं। इससे पहले वे केरल के वायनाड और उत्तर प्रदेश के अमेठी से लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 2022 में राहुल गांधी ने इस साल की शुरुआत में “भारत जोड़ो यात्रा” का आयोजन किया था।