राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार से की अपील, ‘कोविड-वैक्सीन पर अभी से बनाएं रणनीति’

भारत में कोरोना वैक्सीन (Coronavirus) पर तेजी से काम हो रहा है। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर केंद्र सरकार (Central Goverment) से इसके लिए एक सही रणनीति बनाने की अपील की है।

Avatar Written by: August 14, 2020 10:11 am

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वैक्सीन (Coronavirus) पर तेजी से काम हो रहा है। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर केंद्र सरकार (Central Goverment) से इसके लिए एक सही रणनीति बनाने की अपील की है। उनका कहना है कि सरकार को वैक्सीन (Corona Vaccine) के इस्तेमाल, इसके वितरण की व्यवस्था पर अभी से काम करना चाहिए।

Rahul Gandhi

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ”भारत कोरोना वायरस वैक्सीन बनाने वाले देशों में एक होगा, ऐसे में एक सही रणनीति की जरूरत है ताकि वैक्सीन की उपलब्धता, कीमत और वितरण पर काम किया जा सके। भारत सरकार को तुरंत इसपर काम करना चाहिए।”

बता दें कि देश में इस वक्त भारत बायोटेक के तहत कुल 12 सेंटर पर कोरोना वायरस वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है। कुछ जगह पहला फेज पूरा हो गया है और सितंबर के पहले हफ्ते से दूसरा फेज शुरू हो जाएगा। भारत उन देशों में शामिल है जो ह्यूमन ट्रायल की स्टेज को पार करने की ओर है।