Connect with us

देश

चित्रकूट मामले पर राहुल ने ट्वीट के जरिए केंद्र सरकार पर साधा निशाना, लोगों ने सोशल मीडिया पर दिखाया आईना

राहुल ने कहा कि अनियोजित लॉकडाउन में भूख से मरता परिवार, इन बच्चियों ने ज़िंदा रहने की ये भयावह कीमत चुकाई है। क्या ये ही हमारे सपनों का भारत है?

Published

on

Rahul Gandhi

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के चित्रकूट की खदानों में नाबालिग लड़कियों के साथ यौन शोषण के मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। राहुल ने कहा कि अनियोजित लॉकडाउन में भूख से मरता परिवार, इन बच्चियों ने ज़िंदा रहने की ये भयावह कीमत चुकाई है। क्या ये ही हमारे सपनों का भारत है?

Rahul Gandhi

गौरतलब है कि चित्रकूट में पुलिस की नाक के नीचे महिलाओं और नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण का बकायदा नेटवर्क चल रहा था, लेकिन पुलिस आंख पर पट्टी बांधकर बैठी थी। मीडिया में जब यह खबर आई तो चारों तरफ सनसनी फैल गई।


कोरोना संकट के बीच चित्रकूट में अवैध खनन के गोरखधंधे में चंद रुपयों की मजदूरी पाने के लिए नाबालिग लड़कियों को जिस्म का सौदा करने को मजबूर किया जा रहा है। ये गरीबी का ही अभिशाप है कि परिवार के लोग सबकुछ जानते हुए भी इस जुल्म को अपनी किस्मत मानकर बर्दाश्त कर रहे हैं।

Rahul Gandhi

अब इस पूरे मामले पर सोशल मीडिया पर राहुल ने सरकार से सवाल पूछा तो लोगों को यह सवाल नागवार गुजरा। लोग राहुल से यह कहते तक नजर आए कि ऐसे मामले में तो कम से कम राजनीति करने से बचना चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement