लोकसभा में दिये बयान के बाद राहुल गांधी फिर करा गए अपनी किरकिरी

राहुल गांधी के इसी बयान पर उनका सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। राहुल गांधी को लेकर लोगों का कहना है कि, सदन के भीतर 50 नाम मांगने वाले राहुल गांधी बाहर आते आते 500 पर चले गए।

Written by: March 16, 2020 6:21 pm

नई दिल्ली। सोमवार को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी लोकसभा में आंकड़ों के जाल में ऐसे उलझे कि अपनी किरकिरी करा गए। लोकसभा में उन्होंने बैंक संकट का मुद्दा उठाते हुए सरकार से 50 डिफॉल्टर के नामों की जानकारी मांगी लेकिन लोकसभा के बाहर पत्रकारों के सामने उन्होंने 50 को 500 कर दिया।

Rahul Gandhi Confused

दरअसल एक ओर जहां राहुल गांधी ने लोकसभा में 50 डिफॉल्टर की जानकारी मांगी तो लोकसभा के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, “मैंने पूछा था कि सबसे बड़े 500 डिफॉल्टर्स कौन हैं। स्पीकर की ड्यूटी है कि मेरे अधिकारों की रक्षा करें, लेकिन उन्होंने मुझे दूसरा सवाल पूछने नहीं दिया। यह मेरे अधिकारों का हनन है, यह गलत है।”

वीडियो-

पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी ने आगे कहा कि सरकार इन 500 लोगों का नाम लेने में क्यों डरी हुई है। हमें पता है कि देश की अर्थव्यवस्था आगे नहीं बढ़ रही है। 500 लोगों ने देश की संपत्ति की चोरी की है। पीएम मोदी ने कहा था कि वे इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। वे इनका नाम क्यों नहीं दे रहे हैं। मैं बार-बार कह रहा हूं कि बैंकों की हालत और कोरोना वायरस की वजह से परिणाम बेहद खराब आएंगे।

Anurag Thakur Rahul Gandhi

आपको बता दें कि लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान राहुल गांधी द्वारा किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि, “मैंने सरकार से बड़ा ही आसान सवाल किया कि देश के 50 डिफॉल्टर कौन हैं। मुझे कोई जवाब नहीं दिया गया। पीएम मोदी कहते हैं कि जिन लोगों ने हिंदुस्तान के बैंकों से चोरी की है उनको मैं पकड़कर वापस लाऊंगा। तो मैंने सरकार से उनके नाम पूछे। मुझे जवाब नहीं मिला।

rahul gandhi sonia gandhi sad

राहुल गांधी के इसी बयान पर उनका सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। राहुल गांधी को लेकर लोगों का कहना है कि, सदन के भीतर 50 नाम मांगने वाले राहुल गांधी बाहर आते आते 500 पर चले गए।