कोरोना पर राहुल गांधी का ट्वीट- इस हफ्ते पार कर जाएगा 10 लाख का आंकड़ा

दरअसल हाल ही में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर ठोस क़दम नहीं उठाया गया तो कोरोना वायरस की महामारी बद से बदतर होती जाएगी।

Avatar Written by: July 14, 2020 9:25 am

नई दिल्ली। देश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आशंका जताई है कि इस हफ्ते देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 10 लाख के आंकड़े को पार कर जाएगी। बता दें कि देश में अभी तक 9 लाख कोरोना के मामले पाए गए हैं, जो आने वाले दिनों में तेजी के साथ बढ़ सकते हैं।

Rahul Gandhi

वायनाड से सांसद राहुल गांधी मंगलवार को बीबीसी के एक लेख को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि, “इस हफ़्ते हमारे देश में आँकड़ा 10,00,000 पार कर जाएगा।” बता दें कि राहुल गांधी ने इस ट्वीट के साथ जो खबर शेयर की है, उसमें दावा किया गया है कोरोना को लेकर देश में हालात बद से बदतर होने वाले हैं।

rahul gandhi bbc tweet

दरअसल हाल ही में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर ठोस क़दम नहीं उठाया गया तो कोरोना वायरस की महामारी बद से बदतर होती जाएगी। WHO प्रमुख डॉ टेड्रोस एडनॉम गेब्रियेसस ने कहा था कि दुनिया के कई सारे देश कोरोना से निपटने के मामले में ग़लत दिशा में जा रहे हैंं।

Lockdown Unlock

बता दें कि देश में कोरोना की रफ्तार को देखते हुए देश के कुछ शहरों में आज से फिर से लॉकडाउन लागू किया जा रहा है। जिसमें गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत में सरकारी बसों को फिर बंद कर दिया गया है। ग्वालियर में एक दिन 191 केस आए तो आज शाम सात बजे से एक हफ्ते तक टोटल लॉकडाउन लागू हो रहा है। बिल्कुल कफ्यू की तर्ज पर सख्ती होगी। इसके अलावा आज रात से दक्षिण कर्नाटक में एक हफ्ते का लॉकडाउन लागू किया जा रहा है। महाराष्ट्र के पुणे और पिंपरी-चिंचवाड़ में आज रात से 10 दिनों का लॉकडाउन लागू हो रहा है। वाराणसी में पांच दिनों तक आधे दिन का लॉकडाउन लागू किया गया है। पाबंदिया शाम के चार बजे के बाद लागू हो जाएंगी। जम्मू कश्मीर में फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost