ट्रंप के जाते ही शुरू होगी दंगाइयों की मरम्मत, दिल्ली में तैनात की गई अर्ध सैनिक बलों की 13 कंपनियां

दिल्ली में दंगा करने वाले दंगाइयों की पहचान मुकम्मल हो चुकी है। दिल्ली पुलिस बड़ा एक्शन लेने की तैयारी में है। सूत्रों के मुताबिक सिर्फ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के समाप्त होने का इंतजार किया जा रहा है।

Avatar Written by: February 25, 2020 1:12 pm

नई दिल्ली। दिल्ली में दंगा करने वाले दंगाइयों की पहचान मुकम्मल हो चुकी है। दिल्ली पुलिस बड़ा एक्शन लेने की तैयारी में है। सूत्रों के मुताबिक सिर्फ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के समाप्त होने का इंतजार किया जा रहा है। इस बीच दिल्ली की स्थिति के मद्देनजर अर्धसैनिक बलों की 13 कंपनियों को तैनात कर दिया गया है। यह दिल्ली पुलिस की मदद करेंगी।

amit shah

इन 13 कंपनियों में दो कंपनियां रैपिड एक्शन फोर्स,  और एक सीआरपीएफ की महिला कंपनी भी शामिल है। दिल्ली के हिंसाग्रस्त अलग-अलग इलाकों में इन कंपनियों की तैनाती है की गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के दौरान दिल्ली में सीएए के खिलाफ हिसा को गृह मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है।

Donald trump rajghat

गृह मंत्रालय के मुताबिक स्थिति काबू में है। पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात है। डोनाल्ड ट्रंप आज राष्ट्रपति भवन और हैदराबाद हाउस में रहेंगे। उसके मद्देनजर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। संसद मार्ग पर स्थित नया दिल्ली पुलिस मुख्यालय राष्ट्रपति भवन और हैदराबाद हाऊस के करीब है, जहां ट्रंप का स्वागत व दोनों देशों के बीच उच्च स्तरीय बातचीत होनी है।

Donald Trump Ramnath Kovind Modi

सूत्रों के अनुसार दिल्ली में हुई हिंसा सुनियोजित थी और इसका उद्देश्य ट्रंप की यात्रा के दौरान माहौल को खराब करने की थी। पुलिस ऐसे तत्वों की पहचान भी कर रही है जो जानबूझकर लोगों को उकसा रहे हैं।

 

Support Newsroompost
Support Newsroompost