कोटा : बच्चों की मौत पर कांग्रेस में रार, सचिन पायलट ने अपने ही CM गहलोत को लेकर कही ये बात

ये भी देखा गया है कि गहलोत सरकार ने कोटा के जे के लोन अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले को जिस तरीके हैंडल किया है उसको लेकर उसकी भारी भरकम आलोचना हुई है।

Written by: January 4, 2020 3:55 pm

नई दिल्ली। कोटा में बच्चों के मरने का सिलसिला जारी है, इसपर राजस्थान की कांग्रेस सरकार बेबस नजर आ रही है। हालत को कंट्रोल करने के बजाय कांग्रेस के अंदर ही रार देखने को मिल रही है। बता दें कि राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट इस मामले में अब अपनी ही सरकार पर निशाना साधते नजर आए।

Sachin pilot

गौरतलब है कि कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 107 पहुंच गया है। राज्य के डिप्टी सीएम सचिन पायलट शनिवार को कोटा अस्पताल पहुंचे। कोटा में बच्चों की मौत पर सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें जिम्मेदारी तय करनी होगी। सचिन पायलट ने कहा कि पहले क्या हुआ इस पर चर्चा नहीं होनी चाहिए। वसुंधरा को जनता ने हरा दिया लेकिन अब जिम्मेदारी हमारी है।

Sachin pilot kota

आपको बता दें कि पायलट प्रदेश के उप मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ पीसीसी अध्यक्ष भी हैं। पायलट दिल्ली में थे, तब कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने कोटा में बच्चों की मौत को लेकर नाराजगी जताई। उसके बाद पायलट राजस्थान पहुंचे और जयपुर आने के बाद कोटा के लिए रवाना हुए थे। वहीं राजस्थान सरकार को इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने नोटिस जारी किया है।

Sachin pilot tweet ani

ये भी देखा गया है कि गहलोत सरकार ने कोटा के जे के लोन अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले को जिस तरीके हैंडल किया है उसको लेकर उसकी भारी भरकम आलोचना हुई है। बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमों मायावती भी इसको लेकर कांग्रेस आलाकमान से अशोक गहलोत को बर्खास्त करने की बात कह चुकी हैं।