दिल्ली चुनाव को लेकर भाजपा के सांसदों को खास निर्देश, झुग्गियों में समय बिताएं

भारतीय जनता पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर मान रही है कि यहां की जनता की तरफ से पार्टी के नेताओं को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

Avatar Written by: February 6, 2020 2:25 pm

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर मान रही है कि यहां की जनता की तरफ से पार्टी के नेताओं को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। इसी को लेकर भाजपा को आशा जगी है कि वह दिल्ली चुनाव के बाद सरकार गठन में यहां कामयाब हो सकते हैं। दिल्ली में आम आदमी पार्टी के वोट बैंक के लिए सबसे मजबूत गढ़ माना जाता है झुग्गी झोपड़ी कॉलोनी। भाजपा ने पहले ही जहां झुग्गी वहीं मकान का वादा कर, दिल्ली के ऐसे लाखों वोटरों को रिझाने की कोशिश की है, जो आम आदमी पार्टी के लिए सबसे मजबूत गढ़ माना जाता है।anil jain 3

इस गढ़ में सेंध लगाने की जिम्मेदारी भाजपा ने राष्ट्रीय महासचिव और सांसद डॉ अनिल जैन को सौंपी गई है। उनके नेतृत्व में पिछले 2 दिनों से भारतीय जनता पार्टी के 240 से ज्यादा सांसद दिल्ली के 700 क्लस्टरों में दिन-रात झुग्गी झोपड़ियों में संपर्क कर रहे हैं। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं से अवगत करा रहे हैं और विश्वास दिलाने का प्रयास कर रहे हैं कि उनकी सरकार जो कहती है वह करती है।

भाजपा ने अपने सांसदों को झुग्गियों में समय बिताने के निर्देश दिया है। आर के पुरम सेक्टर वन स्थित झुग्गियों में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव डॉ अनिल जैन खुद लोगों से संपर्क कर रहे थे।


डॉ अनिल जैन की मानें तो हमारी सरकार ने जहां झुग्गी वहीं मकान का नारा दिया है। अगर हमारी सरकार दिल्ली में आती है तो 1 साल के अंदर हम जहां पर झुग्गी है वहीं पर दो कमरों का फ्लैट मुहैया कराने का प्रबंध करेंगे, उस इलाके का विकास भी करेंगे। लोगों से संपर्क करते हुए डॉ जैन ने अपनी पार्टी की योजनाओं और भविष्य में उनकी पार्टी क्या क्या करेगी यह सब बताते हुए दिखाई पड़े।bjp

दरअसल भारतीय जनता पार्टी को मालूम है की अर्बन एरिया में जो मिडिल क्लास और अपर क्लास है। वह पहले से ही उनके साथ है। लेकिन जो सबसे बड़ी कमजोरी है, वह झुग्गी और छोटी बस्तियां हैं। जहां पर आम आदमी पार्टी की पकड़ मजबूत मानी जाती है। इस बात को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने योजना तैयार की और इसके लिए दिल्ली के सभी 700 क्लस्टर में सीधे संपर्क की योजना बनाई। इसकी जिम्मेदारी भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव डॉ अनिल जैन को सौंपी। उनके नेतृत्व में 240 सांसदों की एक टीम बनाई गई। जो इस समय दिल्ली के प्रत्येक झुग्गी क्लस्टर में घर-घर संपर्क में जुटे हुए हैं।