उद्धव को अब आई राम की याद, 100 दिन पूरे होने पर सीधे अयोध्या की शरण में

शिवसेना ने एक बड़ा खुलासा किया है। पार्टी के राज्यसभा सांसद और पार्टी के प्रवक्ता संजय राउत ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि सरकार के 100 दिन पूरा होने के बाद उद्धव ठाकरे श्रीराम का दर्शन करने अयोध्या जाएंगे।

Written by: January 22, 2020 6:20 pm

नई दिल्ली। शिवसेना ने एक बड़ा खुलासा किया है। पार्टी के राज्यसभा सांसद और पार्टी के प्रवक्ता संजय राउत ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि सरकार के 100 दिन पूरा होने के बाद उद्धव ठाकरे श्रीराम का दर्शन करने अयोध्या जाएंगे।

उद्धव ठाकरे ने 28 नवम्बर को शपथ लिया था। ऐसे में  100 दिन पूरा होने के बाद वह कभी भी अयोध्या जा सकते हैं। संजय राउत ने कहा कि हमको अयोध्या में जाना चाहिए और जरूर जाना चाहिए। इससे पहले लोकसभा चुनाव में 18 सीटों पर जीत हासिल करने के बाद भी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या गए थे।

shivsena

हालांकि शिवसेना ये कहती आयी है कि हमारे लिए अयोध्या और राम मंदिर राजनीति का विषय नहीं हैं, बल्कि विश्वास और धर्म का विषय है। हमने मंदिर के नाम पर कभी वोट नहीं मांगा और कभी ऐसा नहीं करेंगे। मगर कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद शिवसेना अपने मूलभूत सिद्धांतों को लेकर घिर गई है। उसकी राम के प्रति आस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं।

ऐसे सवालों का जवाब देने के लिए ही उद्धव ये कवायद कर रहे हैं। उद्धव ठाकरे ने इससे पहले अपने परिवार ने राम जन्म भूमि के दर्शन किए थे। इसके बाद उन्होंने ‘पहले मंदिर, फिर सरकार’ का नारा भी दिया था।