कोरोना से लड़ने का जज्बा : यूपी की जेलों में 10 दिन में बने एक लाख से अधिक मास्क

जानकारी के मुताबिक यूपी की 71 जेलों में से 63 जेलों ने कोरोना वायरस की महामारी के चलते 10 दिनों में 1,24,500 से भी ज्यादा मास्क बनाने का रिकॉर्ड बनाया।

Written by: March 26, 2020 11:31 am

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से पूरी दुनिया लड़ रही है, भारत में भी अबतक मरीजों की संख्या 600 के पार जा चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी ने देशभर में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। इन सबके बीच उत्तर प्रदेश से कोरोना से लड़ने का जज्बा पैदा करने वाली खबर सामने आई है। आपको बता दें कि यूपी की जेलों में 10 दिन के भीतर लाखों मास्क तैयार किये गये हैं।

corona up jail mask

एनएआई न्यूज एजेंसी की जानकारी के मुताबिक यूपी की 71 जेलों में से 63 जेलों ने कोरोना वायरस की महामारी के चलते 10 दिनों में 1,24,500 से भी ज्यादा मास्क बनाने का रिकॉर्ड बनाया।

गौरतलब है कि यूपी की योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में लॉकडाउन के तहत लोगों का खास ध्यान रख रही है और उनके जरूरी चीजों की सप्लाई के लिए भी व्यवस्था की है।

योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को आज कालिदास मार्ग स्थित आवास पर पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोना और लॉकडाउन के संबंध में समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 51 सरकारी व निजी मेडिकल कॉलेजों में 200 से 300 बेड के आइसोलेटेड वॉर्ड स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। राज्य में पर्याप्त मात्रा में मास्क, ग्लब्स व सैनेटाइजर उपलब्धता सुनिश्चित की गई है।

Chief Minister Yogi Adityanath
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पिछले एक सप्ताह में प्रदेश में विभिन्न देशों से आए लोगों को चिह्नित कर उन्हें उपचारित किया जाए। सभी जिलों में कंट्रोल रूम की स्थापना की जा रही है। बैठक में मुख्य सचिव आरके तिवारी, एपीसी आलोक कुमार, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव कुमार मित्तल, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह अवनीश कुमार अवस्थी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी खासतौर पर उपस्थित थे।