गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर में हुआ ढेर, भागने की कोशिश में STF ने लिया एक्शन

बता दें कि गुरुवार को ही गैंगस्टर विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर परिसर से गिरफ्तार किया गया था। वारदात के बाद से फरार विकास यूपी, दिल्ली, हरियाणा और मध्य प्रदेश पुलिस को चकमा देकर दर्शन करने मंदिर पहुंचा था।

Written by: July 10, 2020 8:13 am

नई दिल्ली। कानपुर के बिकरू गांव में सीओ सहित आठ पुलिस वालों की हत्या करने वाले कुख्यात अपराधी विकास दुबे एनकाउंटर में ढेर हो गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, काफिला जैसे ही कानपुर के बर्रा पुलिस क्षेत्र में पहुंचा, वहां भारी बारिश के कारण सड़क पर वाहन स्किडिंग के बाद पलट गई। इसी वाहन में विकास बैठा था। इस हादसे में विकास सहित वाहन में सवार दो अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

Vikas Encounter

घटना के बाद जैसे ही विकास को वाहन से बाहर निकाला गया, उसने एसटीएफ टीम से राइफल छीन ली और पुलिस पर गोली चलाने की कोशिश की। जिसके बाद जवाबी गोलीबारी में वह मारा गया।

जानकारी के मुताबिक, विकास दुबे के शव को मुठभेड़ के बाद हैलट अस्‍पताल में रखा गया है।एसएसपी और अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने विकास दुबे के मारे जाने की पुष्टि की है।

वेस्‍ट कानपुर के एसपी ने बताया कि विकास दुबे को सरेंडर करने को कहा गया था, लेकिन उसने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में वह मारा गया। दूसरी तरफ, एसएसपी ने 4 सिपाहियों के घायल होने की भी बात कही।

बता दें कि गुरुवार को ही गैंगस्टर विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर परिसर से गिरफ्तार किया गया था। वारदात के बाद से फरार विकास यूपी, दिल्ली, हरियाणा और मध्य प्रदेश पुलिस को चकमा देकर दर्शन करने मंदिर पहुंचा था। गिरफ्तारी के बाद विकास से पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में दो घंटे से ज्यादा पूछताछ की गई। इसके बाद उसे मध्यप्रदेश पुलिस ने यूपी एसटीएफ को सौंप दिया।