AIMIM नेता वारिस पठान का विवादित बयान- ‘हम 15 करोड़ हैं लेकिन 100 करोड़ पर भारी हैं’

घृणा पैदा करने वाले इस बयान पर मुस्लिम मौलवियों का कहना है कि हिंदू मुसलमान के साथ खड़ा है और मुसलमान हिंदू के साथ खड़ा है। इस तरह की विचारधाराओं से देश को नुकसान होगा।

Written by: February 20, 2020 4:13 pm

नई दिल्ली। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन(AIMIM) के नेता वारिस पठान का एक विवादित बयान सुर्खियों में है। मुंबई के भायखला सीट से विधायक रहे AIMIM के राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान ने कर्नाटक के गुलबर्गा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए हिन्दू-मुस्लिम के बीच घृणा पैदा करने वाला बयान दिया है।

Waris Pathan

वारिस पठान ने बिना नाम लिए कहा कि ‘100 करोड़ (हिंदुओं) पर 15 करोड़ (हिंदू) भारी पड़ेंगे।’ उन्‍होंने कहा कि अगर आजादी दी नहीं जाती तो छीनना पड़ेगा। वारिस पठान के इस बयान के बाद राजनीति गरम हो गई है।

AIMIM president Asaduddin Owaisi

अपने बयान में वारिस पठान ने कहा, ‘ईंट का जवाब पत्‍थर से देना हमने सीख लिया है। मगर इकट्ठा होकर चलना होगा। अगर आजादी दी नहीं जाती तो हमें छीनना पड़ेगा। वे कहते हैं कि हमने औरतों को आगे रखा है…अभी तो केवल शेरनियां बाहर निकली हैं तो तुम्‍हारे पसीने छूट गए। तुम समझ सकते हो कि अगर हम सब एक साथ आ गए तो क्‍या होगा। 15 करोड़ हैं लेकिन 100 (करोड़ हिंदू)के ऊपर भारी हैं। ये याद रख लेना।’

Waris Pathan latest

वारिस पठान इससे पहले भी सुर्खियों में रह चुके हैं। 5 फरवरी को पठान ने स्‍वीकार किया था कि उन्‍होंने मुंबई के नागपाड़ा इलाके में शाहीन बाग की तरह से विरोध प्रदर्शन आयोजित किया था।

वीडियो-

वारिस पठान के इस नए बयान पर VHP ने आलोचना की है। उधर, मुस्लिम मौलवियों ने वारिस पठान के इस बयान की आलोचना की है। उन्‍होंने कहा कि इस तरह के बयान घृणा को जन्‍म देते हैं।

घृणा पैदा करने वाले इस बयान पर मुस्लिम मौलवियों का कहना है कि हिंदू मुसलमान के साथ खड़ा है और मुसलमान हिंदू के साथ खड़ा है। इस तरह की विचारधाराओं से देश को नुकसान होगा। लोगों के हाथ खून से सनेंगे। उन्‍होंने सवाल किया कि क्‍या 15 मिनट में सारे हिंदुओं को खत्‍म कर देंगे क्‍या? इससे पहले एआईएमआईएम चीफ के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने 15 मिनट वाला बयान दिया था जिसके बाद जमकर बवाल हुआ था।